Ranjeet-singh-minister

हरियाणा सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत दी है। मंत्री रणजीत चौटाला ने बताया की 60 प्रतिशत से कम लाइन लॉस वाले लगभग 1000 गांवों में दोपहर 12 बजे से सायं 4 तक बिजली कट न लगाने का निर्णय लिया है ताकि गर्मी के इस मौसम में बिजली कटों के कारण बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं को परेशानी न हो।

उन्होंने कहा हरियाणा के लगभग 4500 गांवों में ‘मेरा गांव- जगमग गांव योजना‘ के तहत 24 घण्टे बिजली दी जा रही है। हरियाणा के विद्युत तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह (Minister Ranjit Singh) ने शुक्रवार को मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत के दौरान यह जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के कई हिस्सों से बिजली कट के शेड्यूल के संबंध में शिकायतें आ रही थी। इस मामले में हमने पुनर्विचार करते हुए तकरीबन 1000 गांवों में दोपहर 12 बजे से सायं 4 तक बिजली कट न लगाने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि राज्य में धान की बिजाई के चलते बिजली के कट लगाने पड़ रहे हैं क्योंकि इस समय किसान को पानी की ज्यादा जरूरत होती है।

रणजीत सिंह ने स्पष्ट किया किया 4500 गांवों में पूरे 24 घंटे बिजली रहेगी जबकि इन लगभग 1000 गांवों में दोपहर 12 बजे से सायं 4 तक बिजली का कोई कट नहीं लगेगा। इसके अलावा, रात को सभी गांवों में बिजली रहेगी।

Join us on Facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *