Haryana-jamati

दिल्ली के निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज समेत अनेक राज्यों से हरियाणा में आए जमातियों के खिलाफ हरियाणा राज्य सरकार ने कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी है। टूरिस्ट वीजा पर आकर देश में धार्मिक प्रचार-प्रसार में लगे 107 जमातियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं इनके पासपोर्ट सरकार पहले ही जब्त कर चुकी है।

इन जमातियों के खिलाफ प्रदेश के पांच जिले गुड़गांव, नूंह, पलवल, अंबाला और पानीपत में वीजा उल्लंघन के आरोप में केस दर्ज किए गए थे। ये विदेशी जमाती श्रीलंका, इंडोनेशिया, साउथ अफ्रिका, मलेशिया और बांग्लादेश आदि देशों से आए थे। इन्होंने भारत में घूमने के लिए वीजा लिया था। परंतु यहां ये अपने धर्म का प्रचार कर रहे थे।

अब इन्हें सजा पूरी करने के बाद इनके देश भेजा जाएगा। इसके अलावा उन 29 जमातियों के खिलाफ भी जल्द कार्रवाई की जाएगी, जो सरकार की ओर से 8 अप्रैल तक सरेंडर करने के दिए गए वक्त के बाद पकड़े गए थे। इनके खिलाफ भी 307 और 188 की धारा के तहत मुकदमे दर्ज हैं।

आपको बता दे 28 मार्च के बाद प्रदेश में एकाएक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ था, क्योंकि दिल्ली और दूसरे प्रदेशों से आए 1614 जमाती यहां आए। इनमें एक हजार से ज्यादा जमाती तो विदेशी और दूसरे राज्यों के थे। गृहमंत्री विज ने कहा कि 128 जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले। 29 जमाती पकड़े गए, जिनके खिलाफ केस दर्ज हुआ।

हरियाणा की ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए जुड़िए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *