नूंह में छिपे थे आधे से ज्यादा जमाती, 106 विदेशी समेत 1305 की हुई पहचान, पासपोर्ट जब्त

कोरोना वायरस: दिल्ली के मरकज से निकलकर सैकड़ों की संख्या में जमाती हरियाणा के नूह में छिपे बैठे थे। कई दिनों से ये जमाती नूंह में ही विभिन्न लोगों के घरों में छिपे थे। हरियाणा पुलिस अभी तक कुल 1305 जमातियों को ट्रैक कर चुकी है, जिनमें से 636 तब्लीगी जमाती नूंह में छिपे थे। इनमें 57 विदेशी व अन्य राज्यों के 528 सहित 636 तब्लीगी जमाती अकेले जिला नूंह में ट्रैक किए गए हैं।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने बताया कि हरियाणा पुलिस लगभग 48 घंटों में राज्य के 15 जिलों में तब्लीगी जमात के 1305 से अधिक लोगों को ट्रैक करने में सफल रही है। पुलिस द्वारा इन उच्च जोखिम वाले व्यक्तियों को ट्रैक कर कोविड-19 (Covid-19) प्रोटोकॉल के अनुसार उनकी चिकित्सकीय जांच करवाकर उन्हें क्वारंटीन में भेजा है। 

Related Post

उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि केंद्रीय एजेंसियों ने 31 मार्च को दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के बारे में हरियाणा पुलिस को सतर्क किया गया था। तब्लीगी जमात के वर्करों की उपस्थिति से उत्पन्न खतरे के मद्देजनर एक विस्तृत योजना तैयार कर सभी जिला पुलिस इकाइयों को हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में जमात की पार्टियों को ट्रैक करने और कार्रवाई को कहा गया। साथ ही पासपोर्ट जब्त करने की कार्यवाही की गई है।

Leave a Comment