Panipat-corona-news

हरियाणा में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 8 हो गई है। सोमवार को पानीपत की दीनानाथ कॉलोनी में रहने वाले 24 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग ने उसके सैंपल जांच के लिए भेजे थे। आज आई रिपोर्ट में उसके कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं चौकाने वाली बात यह सामने आई है कि उस युवक ने मरने से पहले एक महिला के हाथ पर काट लिया था। स्वास्थ्य विभाग ने उस महिला को भी क्वारैंटाइन किया हुआ है। हरियाणा प्रदेश में अब कुल कोरोना मरीजों की संख्या 557 पहुंच गई है।

दिल्ली से लौटा था युवक

बताया गया कि दीनानाथ कॉलोनी पानीपत रहने वाले युवक की सोमवार रात साढ़े 8 बजे मौत हो गई थी। वह एक दिन पहले ही दिल्ली से आया था। स्वास्थ्य विभाग व पुलिस को मंगलवार सुबह 4 बजे सूचना मिली तो स्वैब सैंपल ले लैब में भेज दिए। उस समय डॉक्टर मान रहे थे कि उसकी रैबिज से मौत हुई है क्योंकि उसने मरने से पहले पड़ोस की एक महिला के हाथ पर काट लिया था। महिला के सैंपल लेकर क्वारैंटाइन कर दिया गया था। बताया गया की मौत से पहले युवक के मुंह से लार निकली थी। यह रैबीज के लक्षण माने जाते हैं। वहीं कोरोना की दहशत के चलते कोई पड़ोसी युवक के अंतिम संस्कार में मदद कराने नहीं आया।

महिला को काटा और घर आते ही अचानक मौत हो गई

मृतक की दादी का कहना है कि मेरा पोता रविवार को दिल्ली से आया था। वह दिल्ली में मजदूरी करता था। उसके तीन-भाई बहन हैं। पिता फलों का काम करता है। मां की 7 साल पहले मौत हो गई थी। सोमवार रात को पोता बोला कि उसे पानी से डर लगा रहा है। वह बहुत घबराया हुआ था। फिर बोला दादी पपीता खाना है, वो पपीता काटने चली गई। इतने में पोता डरकर बाहर भाग गया, पड़ोस की एक महिला को हाथ पर काट लिया। फिर घर आते ही अचानक गिर गया और उसके मुंह से लार टपक रही थी। फिर अचानक मर गया।

उन्होंने बताया कि रात भर उसके शव के पास बैठी रही। कोरोना के डर के कारण कोई पड़ोसी घर नहीं आया। संस्कार में कोई शामिल नहीं हो पाया। लोग घरों की छतों पर खड़े होकर सिर्फ देखते रहे। युवक का पिता भी संस्कार में शामिल नहीं हो पाया। पिता बाहर है, दोनों बहनों की शादी हो चुकी है, वो भी नहीं आ पाई।

हरियाणा में कोरोना से 8वी मौत

हरियाणा में अब तक कोरोना से कुल 8 लोगों की मौत हो चुकी है। पहली मौत 2 अप्रैल को अम्बाला के 67 वर्षीय बुजुर्ग की हुई थी। दूसरी मौत 3 अप्रैल को हुई थी जब रोहतक की कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिल्ली में दम तोड़ा था। तीसरी मौत 5 अप्रैल को करनाल के बुजुर्ग की हुई थी। चौथी मौत 28 अप्रैल को फरीदाबाद में हुई थी। पांचवीं मौत 2 मई को हुई। जब 63 वर्षीय कोरोना पीड़ित एक महिला ने चंडीगढ़ पीजीआई में दम तोड़ दिया था। छठी मौत 3 मई रात को रोहतक पीजीआई में हुई। यहां गुरुग्राम के सेक्टर-18 के रहने वाले 45 वर्षीय व्यक्ति की रोहतक पीजीआई में दम तोड़ा। 7वीं मौत 4 मई को फरीदाबाद में हुई थी। 8वीं मौत भी 4 मई को पानीपत में इस युवक की हुई थी लेकिन उसकी कोरोना होने की पुष्टि 6 मई को हुई।

इसी तरह की खबरों के लिए जुड़िए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से।

One thought on “कोरोना से हरियाणा में 8वी मौत, संक्रमित युवक ने मरने से पहले पड़ोसी महिला को काटकर किया जख़्मी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *