दिल्ली-NCR में कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक लाख से अधिक पहुंच गया है। एनसीआर में संक्रमण को रोकने के लिए आज गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक होगी। यह बैठक आज शाम 4.30 बजे होगी।

इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वर्चुअली मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक में एनसीआर में संक्रमण को रोकने पर एक्शन प्लान बनेगा। साथ ही तीनों प्रदेशों के बीच समन्वय स्थापित करने की कोशिश की जाएगी।

बीते दो दिनों से देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थोड़ी कम हुई है। दिल्ली में कुल मरीजों का आंकड़ा करीब 90 हजार है, जिसमें 2803 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक करीब 60 हजार लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 27 हजार से अधिक है।

वहीं फरीदाबाद में बुधवार तक 3731 कोरोना केस सामने आ चुके हैं। इसमें 2401 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 77 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस की संख्या 1253 है। गुरुग्राम में 5347 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 3961 ठीक हो चुके हैं और 91 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस की संख्या 1289 है।

Join us on WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *