Anil-vij-on-delhi

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रवासियों को लेकर बड़ा आदेश दिया है। उन्होंने मजदूरों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर डीजीपी हरियाणा को सख्त निर्देश दिए हैं कि हरियाणा के किसी भी जिले में प्रवासियों, मजदूरों पर बल प्रयोग न किया जाए। उन्होंने कहा कि यमुनानगर जैसी स्थिति होने पर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जाएं और बातचीत से मामले को हल करें।

वहीं विज ने मजदूरों के पलायन को लेकर कहा कि मजदूरों के राज्यों की एनओसी मिलते ही हम उन्हें 4 दिन के अंदर उनके घर पहुंचा देंगे। विज ने बताया कि श्रमिकों को पंजाब से आने पर रोकने कच्चे पक्के सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं।

इसे भी पढ़े: अपनो को अपनाने से उत्तर प्रदेश का इनकार, हरियाणा से 50 बसों में गए 1500 मजदूरों को वापस भेजा

वहीं विज ने बताया कि लॉक डाउन की गाइड लाइन पर मुख्यमंत्री स्तर पर विचार हो रहा है। आज स्वास्थ्य विभाग के साथ मीटिंग वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हुई थी, जिसमें आईएमए के सहयोग पर चर्चा हुई। साथ ही पानीपत यमुनानगर के केस में कोई जांच करने के आदेश अभी नहीं नही दिए हैं।

विज ने इससे पहले भी कहा था कि प्रवासी मजदूरों को जिन राज्यों में जाना है, वहां कि एनओसी हमारे पास होना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि मजदूरों को भेजने के लिए रेलवे विभाग हमें ट्रेनें भी देने को तैयार है। वहीं दूसरे प्रदेशों से 1 लाख 40 हजार मजदूर आने को तैयार हैं व हम लेने को तैयार हैं। विज ने पानीपत में मजदूरों पर गैस छोडऩे की घटना से इनकार किया है। विज ने कहा कि यमुनानगर में जैसे लाठीचार्ज हुआ वह गलत है। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि ऐसा न हों ,सीनियर अधिकारी मौके पर जा कर समझाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *