पाकिस्तान ने खड़ा किया नया आतंकी संगठन टीआरएफ, सेना प्रमुख नरवणे बोले इनसे भी निपट लेंगे

नई दिल्ली. थल सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में सक्रिय हुआ नया आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) पाकिस्तान ने ही खड़ा किया है। इसे भी वहीं से फंडिंग मिलता है। नरवणे ने कहा, ” मैं टीआरएफ को ”टेरर रिवाइवल फ्रंट” मानता हूं। इस तरह के कई संगठन जम्मू कश्मीर में सक्रिय हैं। इन सभी की जड़ें सीमा पार यानी पाकिस्तान में ही है। इनसे भी उसी तरह से निपटेंगे जैसे की अन्य आतंकी संगठनों से।

उधर, भारत-चीन सीमा पर तनाव पर कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। ये फेस-ऑफ पहले भी हुए हैं। इनसे निपटने के लिए प्रोटोकॉल हैं। हम स्थानीय (फील्ड) कमांडर्स के स्तर पर और सैन्य डेलीगेशन लेवल पर बातचीत करते हैं और इनसे निपट लेते हैं।

सेना प्रमुख ने कश्मीर में अचानक बढ़ी आतंकी घटनाओं को लेकर कहा कि ये भी मौसम के साथ ही घटते-बढ़ते रहते हैं। अभी जम्मू कश्मीर में मौसम सही है तो आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। सर्दी होते ही काफी हद तक ये कम हो जाती हैं। लेकिन हर परिस्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बल तैयार है। उन्होंने कहा कि इन दिनों इस तरह की घटनाओं में पाकिस्तान की भूमिका ज्यादा बढ़ गई है। वह जम्मू कश्मीर पर सबका ध्यान खींचने के लिए दहशत फैलाने का काम कर रहा है।

Leave a Comment