हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। कोरोना महामारी के समय में बिजली निगम ने उपभोक्ताओं पर किसी प्रकार का अतिरिक्त बोझ नहीं डाला है। प्रदेश में बिजली के बिल ज्यों के त्यों ही रहेंगे। सरकार के इस फैसले से लाखो उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी।

एग्रो इंडस्ट्री को भी राहत

वहीं एग्रो इंडस्ट्रीज के बिजली उपभोक्ताओं के लिए भी सस्ती दर पर बिजली मिलेगी। पहले एग्रो इंडस्ट्रीज के उपभोक्ताओं को 6 रुपए 70 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से बिल देना पड़ता था अब इनको 4 रुपए 75 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली मिलेगी।

हरियाणा इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन ने बिजली वितरण कंपनियों के एआरआर आर्डर पर अपना निर्णय सुनाया है। एचईआरसी के चेयरमैन दीपेंद्र सिंह ढेसी, सदस्य प्राविंद्रा सिंह चौहान और सदस्य नरेश सरदाना ने एआरआर आर्डर पर 1 जून को ही साइन कर दिए थे। जिसे सोमवार को जारी किया गया है।

अगर रीडिंग गलत आये तो करें ये काम

वितरण निगमों ने उपभोक्ताओं के लिए ट्रस्ट रीडिंग की सुविधा शुरू की है। बिजली बिल में मीटर रीडिंंग गलत होने की स्थिति में उपभोक्ता अब ऑनलाईन माध्यम से सही मीटर रीडिंग देकर बिल ठीक करवा सकते हैं।

उपभोक्ता ऑनलाईन निगमों की वेबसाईट उत्तर हरियाणा या दक्षिण हरियाणा पर सही मीटर रीडिंग देकर ट्रस्ट रीडिंग की सुविधा से बिल ठीक करवा सकते हैं।

Join us on Facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *