चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और तीनों सेना प्रमुखों ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान सीडीएस ने कोरोना वॉरियर्स का आभार जताया। उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं के सम्मान में वायुसेना एक फ्लाई पास्ट श्रीनगर से त्रिवेंद्रम और दूसरा डिब्रूगढ़ से कच्छ के बीच करेगी। इस फ्लाई पास्ट में ट्रांसपोर्ट और फाइटर एयरक्राफ्ट शामिल होंगे। वहीं सशस्त्र बल 3 मई को पुलिस मेमोरियल पर फूल चढ़ाएंगे। भारतिय सेना लगभग हर जिले में कोविड अस्पतालों के पास माउंटेन बैंड परफॉर्मेंस भी देगी। ये सभी कार्यक्रम कोरोना योद्धाओं के सम्मान में किए जाएंगे।

तीनों सेनाओं की तरफ से 5 पहल

जनरल रावत ने कहा- हम सभी कोरोना वॉरियर्स का शुक्रिया अदा करते हैं। डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी, पुलिस, होमगार्ड, डिलिवरी बॉय और मीडिया सरकार का यह संदेश जनता तक पहुंचा रहे हैं कि मुश्किल वक्त में भी जिंदगी को कैसे जारी रखना है। उन्होंने कहा कि सशस्त्र बल इस वक्त देश के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं। हम हर कोरोनावॉरियर के साथ हैं। हम यह लड़ाई जीतेंगे, तो यह देश के हर नागरिक के अनुशासन और सब्र का नतीजा होगी। हमारी तरफ से कुछ विशेष गतिविधियां होंगी, जिसका राष्ट्र गवाह बनेगा।

  • एयरफोर्स जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से केरल के त्रिवेंद्रम तक और असम के डिब्रूगढ़ से गुजरात के कच्छ तक फ्लाईपास्ट करेगी। इसमें फाइटर प्लेन और ट्रांसपोर्ट प्लेन शामिल होंगे।
  • देशभर के उन अस्पतालों पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए जाएंगे, जो कोरोना वायरस का इलाज कर रहे हैं।
  • नौसेना भी कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में अपने जंगी जहाजों पर रोशनी करेगी।
  • आर्मी लगभग हर जिले में कोविड अस्पतालों के पास माउंटेन बैंड परफॉर्मेंस देगी।
  • 3 मई को कोरोना के खिलाफ जंग में शामिल पुलिस बलों के समर्थन में सशस्त्र बल पुलिस मेमोरियल पर फूल चढ़ाएंगे। नेवी के शिप्स में लाइटिंग होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *