नई दिल्ली. सीबीएसई बोर्ड एग्जाम (CBSE Board Exam) को लेकर बड़ी खबर है। देशभर में कोरोना वायरस के लगातार तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के 1 से 15 जुलाई के बीच होने वाली परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है। बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत को अपने इस फैसले से अवगत कराया है।

बता दें सीबीएसई बोर्ड की लंबित परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई तक होनी थीं। मगर एग्जाम रद्द करने को लेकर कुछ पेरेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने सीबीएसई से पूछा था कि क्या परीक्षाएं रद्द की जा सकती हैं। इसी के बाद अब अपना जवाब दाखिल करते हुए कोर्ट को दसवीं और बारहवीं की बची परीक्षाएं रद्द करने के फैसले की जानकारी दी। हालांकि स्थिति सामान्य होने पर 12वीं की परीक्षाएं कराई जा सकती हैं।

कल नोटिफिकेशन जारी करेगा बोर्ड

परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी देने के लिए सीबीएसई यानी शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी करेगा। इसमें परीक्षा रद्द होने की सूरत में अंक देने और रिजल्ट जारी करने से संबंधित सभी जानकारी भी दी जाएगी। आपको बता दे हरियाणा में भी सरकार ने कॉलेज की परीक्षा रदद् कर दी है।

Join us on Facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *