कांग्रेस नेता पंकज पुनिया गिरफ्तार, हिंदू धर्म को लेकर किया था विवादित ट्वीट

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने और हिंदू समाज की धार्मिक भावना आहत करने के आरोप में कांग्रेस नेता पंकज पुनिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। पंकज पुनिया की गिरफ्तारी हरियाणा के करनाल से हुई है। पंकज पुनिया के खिलाफ कई जगह शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि पंकज पुनिया ने अपने ट्वीट में धार्मिक भावनाओं और उनके विश्वास को जानबूझ कर अपमानित किया।

इस संबंध में पंकज पुनिया के खिलाफ धारा 153-A, 295-A, 505 (2) और आईटी एक्ट की धारा 67 में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने पंकज पुनिया की गिरफ्तारी की मांग की थी। अलख आलोक श्रीवास्तव ने पंकज पुनिया के खिलाफ आपराधिक एफआईआर दर्ज कराने के लिए शिकायत दर्ज कराई और कहा कि पंकज पुनिया को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

बता दें ये विवाद उत्तर प्रदेश में मजदूरों को बसों के जरिए उनके घर तक भेजने और कांग्रेस द्वारा इसके लिए 1000 बसें मुहैया कराने की पेशकश से जुड़ा है। बसों को लेकर यूपी सरकार और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बीच चिट्ठी का सिलसिला चल रहा है।

कांग्रेस नेता पंकज पुनिया ने इस मुद्दे पर एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट की भाषा को वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने अमर्यादित और हिन्दुओं की भावना को ठेस पहुंचाने वाला बताया। उन्होंने गाजियाबाद के कौशाम्बी थाने में शिकायत देकर पंकज पुनिया के खिलाफ एफआईआर करने और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की थीं।