हरियाणा सरकार कोरोना से ज्यादा प्रभावित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के पांच जिलों पर अब विशेष ध्यान देने जा रही है। इन जिलों में कोरोना के लिए टेस्टिंग ज्यादा की जाएगी। आईसीयू बेड, वेंटीलेटर आदि की सुविधाओं को भी बढ़ाया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में यह निर्णय लिया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इसमें हिस्सा लिया। बैठक के बाद सीएम व डिप्टी सीएम ने बताया कि दिल्ली से लगते पांच जिलों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया हैं। अब गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक और झज्जर जिलों में कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली जितने इंतजाम किए जाएंगे। इन जिलों में मौजूद सुविधाओं के बारे में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान चर्चा की गई।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हाल ही में उत्तर प्रदेश में बिना लक्षण वाले तीन मरीजों की 24 घंटे के भीतर ही ऑक्सीजन स्तर अचानक कम होने से मौत हुई है। इसको ध्यान में रखते हुए हरियाणा में भी ऐसी स्थिति से निपटने की तैयारी होनी चाहिए कि बिना लक्षण वाले मरीजों को ऑक्सीजन की सुविधा तुरंत दी जा सके।

उन्होंने ऑक्सीमीटर के जरिये मरीजों के ऑक्सीजन के स्तर पर नजर रखने की आवश्यकता पर जोर दिया। सीएम ने कहा कि एनसीआर में कोरोना से निपटने के लिए केंद्र, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सरकार अब मिलकर काम कर रही हैं। इसका असर बीते तीन दिनों में कोरोना के मामले कम होने के रूप में देखने को मिला है।

Join us on WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *