कोरोना संक्रमण को लेकर जहां आमजन परेशान है। प्रवासी मजदूर तपती धूप में सड़कों पर चलने को मजबूर है। वहीं दूसरी और नेताओं के अपने अलग ही नियम क़ानून है। साथ ही मनोरंजन के साधन फिर चाहे लॉकडाउन ही क्यों न हो। लॉकडाउन की बीच रविवार को दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी शेखपुरा यूनिक क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे और जमकर क्रिकेट खेला।

स्टेडियम के मालिक अजय गोयल व सनथ जैन के बुलावे पर पहुंचे मनोज तिवारी ने स्टेडियम में दो टीमों की बीच होने वाले मैच में खेलने की इच्छा जाहिर की तो उन्हें टीम में शामिल किया गया। मैच में मनोज तिवारी ने 9 चौकों व 2 छक्कों की मदद से कुल 67 रन बनाए। इसके बाद वे कैच आउट हो गए। मैच के बाद उन्होंने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं दी और दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन

यहां तक तो ठीक है लेकिन इस बीच उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उडाई। आपको बता दे प्रशासन ने खेल स्टेडियम, प्रशिक्षण केंद्र खोलने की इजाजत दी है, लेकिन उसके लिए नियम भी बनाए गए हैं। टीम गेम के लिए प्रशासन ने केवल 18 खिलाडिय़ों के ही स्टेडियम प्रवेश की अनुमति दी है। साथ ही उन्होंने खेल प्रशिक्षण के लिए सुबह छह से आठ बजे व शाम पांच से सात बजे तक का समय निर्धारित किया है।

यूनिक स्टेडियम में हुए मैच में इन सब नियमों की अवहेलना की गई। खिलाडिय़ों के अतिरिक्त भी मैदान में बड़ी संख्या में भीड़ मौजूद थी। स्थानीय नेता के समर्थक भी मौजूद थे। शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा गया। मैच के दौरान व मैच के बाद झुंड में खिलाड़ी खड़े दिखाई दिए। स्टेडियम में अपने संबोधन के दौरान मनोज तिवारी लोगों से घिरे दिखे। साथ ही वहां खड़े कुछ लोग भी बिना मास्क लगाए दिखाई दिए। यहां तक की खुद मनोज तिवारी बिना मास्क के नजर आए।

हालांकि स्टेडियम के मालिक का कहना है की मैच के दौरान सभी जरूरी नियमों का पालन हुआ। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के आने से सुरक्षा में कोई चूक नहीं रखी गई थी। सभी खिलाडिय़ों की थर्मल स्कैंनिंग व सैनेटाइज कराने के बाद ही स्टेडियम में प्रवेश दिया गया। मास्क की भी व्यवस्था थी और शारीरिक दूरी का भी विशेष ध्यान रखा गया। तस्वीरें खिंचवाने के चक्कर में कुछ लोग उनके आसपास जुटे थे, उन्हें भी दूर हटाया गया।

One thought on “क्रिकेट खेलने सोनीपत पहुंचे मनोज तिवारी, लॉकडाउन के नियमों की उड़ाई धज्जियां”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *