हरियाणा कांग्रेस में फिर विवाद, हुड्डा और सैलजा में खींचतान, कोविड आपदा प्रबंधन कमेटियों पर उठे सवाल

Haryana Congress: हरियाणा कांग्रेस में एक बार फिर खींचतान की खबरें सामने आ रही है। एकबार फिर हरियाणा कांग्रेस के दिग्‍गज नेताओं में टकराव शुरू हो गया है। बताया गया कि पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष आमने – सामने आ गए हैं। हरियाणा कांग्रेस के विधायकों और चुनाव लड़ चुके उम्मीदवारों की बैठक में कोरोना के विरुद्ध लड़ी जा रही जंग में पार्टी के प्रमुख नेताओं के बीच मतभेद उभरकर सामने आए। ताजा विवाद हरियाणा कांग्रेस की काेरोना आपदा प्रबंधन कमेटियों के गठन पर हुआ है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उठाए सवाल, लेकिन कुमारी सैलजा ने नहीं दिया कोई जवाब

दरअसल कुमारी शैलजा ने कोविड आपदा प्रबंधन समितियों का गठन किया है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जिले में बनाई गई कोविड आपदा प्रबंधन समितियों की जानकारी नहीं देने पर नाराजगी जताई। हुड्डा ने कहा कि वैसे तो उन्हें पूरे प्रदेश में बनाई गई कमेटियों की जानकारी दी जानी चाहिए थी, लेकिन मुझे अपने रोहतक जिले की आपदा प्रबंधन कमेटी के सदस्यों तक के बारे में कोई सूचना नहीं दी गई। हालांकि हुड्डा की इस नाराजगी पर सैलजा ने कोई जवाब नहीं दिया।

हुड्डा समर्थक 21 को बांटेंगे खाना, सैलजा समर्थक आज हर जिले में देंगे ज्ञापन

Haryana Congress द्वारा हिसार में हुए लाठीचार्ज के विरोध में ज्ञापन का कार्यक्रम हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा का माना जा रहा है, जबकि कोविड मरीजों को खाना व लोगों को मास्क वितरण का अभियान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व उनके राज्यसभा सदस्य बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा की टीम दीपेंद्र का है। हालांकि हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल के सामने वर्चुअल बैठक में इन दोनों को कांग्रेस के कार्यक्रमों के रूप में पेश किया गया।

बैठक में प्रभारी विवेक बंसल ने सभी से मिलकर कार्यक्रमों को सफल बनाने की अपील की और कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में ग्रामीणों को जागरूक करने का आह्वान किया। कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने सुझाव दिया कोरोना से मृत्यु दर और वेंटीलेटर की सुविधा पर सरकार से जवाब मांगा जाना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बैठक में कहा कि स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कोरोना पीड़ितों की सहायता करनी चाहिए, ताकि पार्टी एकजुट दिखाई दे। कोरोना गांवों में पैर पसार चुका है। विधायक, पूर्व विधायक और पार्टी प्रत्याशी रहे नेता लोगों को इसके प्रति जागरूक करते हुए सामूहिक हुक्का न पीने तथा ताश न खेलने के लिए प्रेरित करें।

हुड्डा ने कहा कि सरकार या भाजपा नेता क्या कहते हैं, इसे छोड़ो। हमारी पार्टी के नेता अधिकारियों के संपर्क में रहें और जरूरतमंद लोगों को हरसंभव सहायता मुहैया कराएं। हिसार में लाठीचार्ज की आलोचना करते हुए हुड्डा ने कहा कि मुंबई माडल को अपनाते हुए हरियाणा सरकार को हर जिले में आक्सीजन बैंक तैयार करने चाहियें।

Join us on Facebook

Leave a Comment