शराब तस्करी मामले में पूर्व विधायक सतविंदर राणा गिरफ्तार, जेजेपी की टिकट पर लड़ा था चुनाव

satvinder-rana

चर्चित हरियाणा शराब घोटाले में कार्रवाई करते हुए हरियाणा पुलिस ने पूर्व विधायक सतविंदर को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले घोटाले के किंगपिन भूपेंद्र को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

सूत्रों के अनुसार, हरियाणा पुलिस ने देर रात चंडीगढ़ स्थित एमएलए हॉस्टल से पूर्व विधायक को गिरफ्तार किया। रात में ही उसे हरियाणा लाया गया। आपको बता दें सतविंदर ने जेजेपी की टिकट पर कलायत से पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था। इससे पहले वह राजौंद से दो बार विधायक रह चुका है।

सतविंदर राणा मतदाता के तौर पर हरियाणा के कालका से पंजीकृत हैं। वह कांग्रेस टिकट पर कालका से भी चुनाव लड़ चुका है।

बता दें कि सोनीपत के खरखौदा शराब घोटाले में 28 अप्रैल को समालखा में एफआईआर दर्ज हुई थी। घोटाले के तार पूरे प्रदेश से जुड़े हुए हैं। पुलिस व आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों ने शराब माफिया के साथ मिलकर घोटाले को लॉकडाउन में अंजाम दिया है। करोड़ों रुपये की शराब माफिया ने लॉकडाउन में बेची है।

यहां आपको बता दें मनोहर लाल सरकार घोटाले की तह तक जाने के वरिष्ठ आईएएस टीसी गुप्ता की अध्यक्षता में एसआईटी गठित कर चुकी है। एसआईटी ने काम करना शुरू कर दिया है। 31 मई तक एसआईटी अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। इस घोटाले में बड़े रसूखदारों के बेनकाब होने की संभावना है। गृह मंत्री अनिल विज पूरी जांच को बारीकी से देख रहे हैं।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए जुड़िए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से।