पानीपत में नकली माउंटेन ड्यू की फैक्टरी का भांडाफोड़, रोजाना 1 हजार पेटी की हो रही थी बाजारों में सप्लाई

पानीपत. माउंटेन ड्यू पीने वालों के लिए बड़ी ख़बर है। कोरोना महामारी के काल में भी लोग फर्जीवाड़े से बाज नही आ रहे है। पानीपत में पुलिस ने एक ऐसी फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है, जहां जहरीले केमिकल मिलाकर लाखों की तादाद में नकली माउंटने ड्यू की बोतलें तैयार की जा रही थी।

हरियाणा के पानीपत में जीटी रोड से पसीना कलां जाने वाली सड़क पर सीआईए-3 टीम ने देर रात छापा मारा। जहां एक नकली माउंटेन ड्यू तैयार करने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ। फैक्ट्री मालिकाें ने जाटा नाम से एक लेमन ड्रिंक का लाइसेंस लिया था, लेकिन लाखों की तादाद में नकली माउंटेन ड्यू कोल्ड ड्रिंक तैयार कर रहे थे।

Related Post

स्थानीय बाज़ारो में करते थे सप्लाई

पूछताछ में सामने आया की फैक्ट्री में राेजाना माउंटेन ड्यू की 1 हजार से जयादा पेटी तैयार कर स्थानीय बाजार में बेची जा रही थीं। इनकी सप्लाई आसपास के जिलों में भी थीं। फैक्ट्री को 7 पार्टनर मिलकर चला रहे थे, जिन पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि कोल्ड ड्रिंक बनाने के लिए भारी मात्रा में घातक केमिकल का प्रयोग किया जा रहा था। पुलिस ने अब फैक्टरी को सील कर दिया है। बताया गया की बोतलों पर पैकिंग की जानकारी भी नहीं दी गई है। फैक्टरी में कुल 12 लोग कार्यरत है।

Leave a Comment