कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में एक जुलाई से होंगे फाइनल सेमेस्टर के एग्जाम, अधिसूचना जारी

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के तहत आने वाले हरियाण भर के कॉलेजों में फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं 1 जुलाई से शुरू हो जाएंगी। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं को लेकर बनाई अपनी इस योजना के तहत कार्य शुरू कर दिया है। इसके लिए सभी कॉलेजों से केयू प्रशासन ने विद्यार्थियों के इंटरनल असेसमेंट के अंक जमा कराने के भी निर्देश जारी कर दिए हैं। 10 जून तक सभी विद्यार्थियों के इंटरनल असेसमेंट के अंक कॉलेजों को यूनिवर्सिटी परीक्षा शाखा के पास भेजने को कहा गया है।

वहीं प्राध्यापकों ने भी केयू के निर्देशों का पालन करते हुए 30 मई तक विद्यार्थियों को अपनी-अपनी असाइनमेंट जमा कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं, ताकि तय समय से पहले ही हर विद्यार्थी के अंक भेजे जा सकें। आपको बता दें लॉकडाउन के कारण विद्यार्थियों की परीक्षाएं स्थगित हो गई थी।

Related Post

परीक्षा को लेकर अधिसूचना जारी

केयू प्रशासन ने एक जुलाई से परीक्षाएं करवाने की अधिसूचना जारी कर दी है। हालांकि अभी तक केयू परीक्षा शाखा की ओर से डेटशीट जारी नहीं की गई है। इसी सप्ताह डेटशीट जारी होने की भी उम्मीद है। केयू की सबसे पहले फाइनल सेमेस्टर के विद्यार्थियों की परीक्षाएं करवाने की योजना है।

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज करनाल की प्रिंसिपल व जिला शिक्षा अधिकारी डॉ रेखा शर्मा ने बताया की अभी तक की तैयारी के हिसाब से सबसे पहले कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी प्रशासन फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं करवाने की योजना बना रहा है। इसके बाद बाकी के सेमेस्टर की परीक्षाएं होंगी। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं में भी कोविड-19 के नियमों का पालन किया जाएगा। अभी तक की जानकारी के अनुसार 1 जुलाई से परीक्षाएं लेने की तैयारी चल रही है।

Leave a Comment