चोट पर चोट / घर जाने के लिए 23 हजार प्रति मजदूर बुक किया था ट्रक, KMP पर मजदूरों को उतार चालक फरार

पुलिस स्टेशन पहुंचे मजदूर

इस संकट के समय पर भी कई लोग अपने गलत मंसूबों से बाज नहीं आ रहे। गुरुग्राम से उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जा रहे करीब 61 प्रवासी मजदूरों के साथ ट्रक चालक द्वारा करीब 1,36,000 की ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी मजदूरों से किराये की तौर पर हुई है।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित मजदूर मदन, शिव कुमार, प्रदीप कुमार, नेहा, पूनम कुमारी, राजीव राय निवासी फैजाबाद उत्तर प्रदेश ने बताया कि वो और उनके के साथ मजदूर गुरुग्राम में एक निजी कंपनी में मजदूरी का काम कर अपना गुजारा करते थे।

मजदूरों के मुताबिक 13 मई की रात को उन्होंने एक ट्रक चालक से संपर्क कर उसके ट्रक को गुरुग्राम उत्तर प्रदेश फैजाबाद के लिए 23,000 रुपये प्रति मजदूर के हिसाब से बुक किया था। ट्रक चालक के अलावा उसके साथ दो परिचालक भी थे।

इसे भी पढ़े: हाईकोर्ट का आदेश / दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर लगे प्रतिबंध खत्म, 30 मिनट में जारी होगा ई-पास

तय समय पर 13 मई देर रात करीब 11:00 बजे सभी प्रवासी मजदूरों ने ट्रक चालक को 23,000 के हिसाब से 1,36,000 हजार रुपये थमा कर ट्रक में सवार हो गए। इसके बाद चालक ट्रक को लेकर सोहना की ओर चल दिया।

Related Post

मजदूरों ने बताया कि एतराज करने पर ट्रक चालक ने बताया कि उन्हें रास्ते से कुछ और मजदूरों को लेना है और ट्रक को केएमपी पुल धुलावट मोड पर रोक दिया। पीड़ित मजदूरों ने बताया कि ट्रक के रुकते ही जिस परिचालक के हाथ में रुपए थे, वो रुपयों को लेकर फरार हो गया।

उन्होंने ट्रक चालक से पूछताछ की तो ट्रक चालक ने भी मौका देखकर ट्रक को भगा दिया। पीड़ित मजदूरों की तरफ से गुरुवार की सुबह तक पुलिस थाने में आरोपी ट्रक चालक और उसके साथ दो परिचालकों के खिलाफ शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की गई।

वहीं डीएसपी तावडू धर्मवीर सिंह ने बताया कि राजित नाम के मजदूर ने तावडू पुलिस में शिकायत दी है कि उनके साथ गुरुग्राम से उनके घर तक पहुंचाने की एवज में ट्रक चालक व उसके साथियों ने ठगी की है। उन्होंने कहा कि मजदूरों की शिकायत मिल चुकी है। ट्रक का नंबर वेरीफाई किया जा रहा है और जांच की जा रही है।

हरियाणा की ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए जुड़िए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से।

Leave a Comment