lockdown-4-haryana

गुरुग्राम: हरियाणा के कई शहरों में एक बार फिर लॉकडाउन लग सकता है। अकेले गुरूग्राम, फरीदाबाद, भिवानी ओर सोनीपत में हरियाणा के कुल कोरोना मामलों के 70% मरीज आए है। जिसके चलते सरकार इन शहरों को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

गुरुग्राम में बीते 24 जून को जारी बुलेटिन में कोविड-19 के बड़े मामले सामने आए है। बुधवार को जारी आंकड़ों में 24 घंटो में 6 लोगों की रिकॉर्ड मौत दर्ज की गयीं। यहां कुल कोरोना के मामले 4762 पहुंच गए है। जिसमें एक्टिव केस 1811 और कुल डिस्चार्ज 2876 हैं।

लगातार बढ़ते आकड़ो के चलते अब हरियाणा सरकार एक सीमित लॉकडाउन लागू करने पर विचार कर रही है। जानकारी के मुताबिक यह लॉकडाउन शहर में लगभग 10 दिनों तक चल सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि पिछले हफ्ते मनोहर लाल खट्टर के दौरे के बाद हुई चर्चा में यह फैसला लेने की बात सामने आई हैं।उन्होंने बताया कि चर्चा के दौरान, रोकथाम के उपाय करने की आवश्यकता महसूस की गई। बताया गया की मुख्यमंत्री शहर में बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए काफी गंभीर हैं।

बाजार रह सकते है बंद

बताया गया की इस दौरान मॉल खोलने की अनुमति दी जाएगी और मामले पर स्पष्टता होने के बाद ही सिटी बस सेवाओं को फिर से शुरू करने पर फैसला लिया जाएगा।

हालांकि, लॉकडाउन के दौरान पूरे शहर को कवर करने की संभावना नहीं है, लेकिन क्लस्टर के लिए प्रतिबंधित है, साथ ही बड़े बाजार भी बंद रहेंगे। इसका मतलब यह हो सकता है कि उन क्षेत्रों को पूरी तरह से बंद कर दिया जाए जो पिछले एक महीने में क्लस्टर के रूप में उभरे हैं।

सूत्रों ने कहा कि सदर बाजार जैसे प्रमुख बाजार बंद हो सकते हैं और कन्टेनमेंट जोन को बढ़ाया जा सकता है ताकि वहां के और लोगों का परीक्षण किया जा सके। बता दें कि शहर में बुधवार से एंटीजन टेस्ट शुरू हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *