गुरुग्राम. हरियाणा पुलिस की साइबर सेल ने एक पांच सितारा होटल पर रेड कर नियमों को ताक पर रख कॉल सेंटर चलाये जाने का भंडाफोड़ किया है। लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद इसके इस होटल के 35 कमरों को बुक कर कमरों से ही कॉल सेंटर को ऑपरेट किया जा रहा था। पुलिस की मानें तो होटल में कोरोना महामारी को लेकर दी गई किसी भी गाइडलाइन्स की पालना नहीं हो रही थी।

जब पुलिस ने रेड मारी तब कमरों में बैठे कॉल सेंटर के कर्मचारियों में से कोई सोशल डिस्टेन्स की पालना नहीं कर रहा था और किसी शख्स ने मुंह पर कोई मास्क तक नहीं पहना हुआ था। इस मामले में पुलिस ने कंपनी के मालिक, ऑपरेशन मैनेजर,पांच सितारा होटल के जरनल मैनेजर को गिरफ्तार कर मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी है।

एसीपी साइबर क्राइम की मानें तो वैसे तो इस कंपनी सबुरी टीएलसी वर्ल्ड वाइड सर्विसेज का ऑफिस सोहना रोड पर है। यह कंपनी यूएसए में टेक्निकल सपोर्ट के तौर पर सर्विस देती है। लेकिन नियमों को ताक पर बिना किसी जानकारी या परमिशन के इसने अपना ऑफिस अवैध तौर पर इस होटल के कमरों में बनाया हुआ था।

तकरीबन 50 कर्मचारी इन कमरों में 5/6 के ग्रुप्स में काम कर रहे थे। एसीपी साइबर क्राइम करण गोयल की मानें तो पुलिस ने इस कंपनी के मालिक अनुज जैन जो कि 80 प्रतिशत के शेयर होल्डर है के साथ साथ कम्पनी के सीटीओ डायरेक्टर सिद्धार्थ, ऑपरेशन हेड अपूर्व, डायरेक्टर अंकुश, कम्पनी के एडमिन नवीन, टेक्निकल हेड,और पांच सितारा होटल के जरनल मैनेजर नामित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाद में इन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *