हरियाणा में 10वीं की परीक्षा के परिणामों का इंतजार लंबा होता जा रहा है। अब बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने 10वीं के परिणामों को लेकर एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। विभाग ने अनुचित साधनों (cases of unfair means- UMC) के मामलों से संबंधित छात्रों को 27 मई तक ईमेल या व्हाट्सएप द्वारा अपने विचार साझा करने के लिए कहा है। जो छात्र अपना जवाब प्रस्तुत नहीं कर पाएंगे उनके लिए बोर्ड ये मान लेगा कि उनके पास कोई उपयुक्त जवाब नहीं है।

जहां तक बात परीक्षा परिणामों की है तो अभी छात्रों को और इंतजार करना पड़ सकता है।  कक्षा दसवीं के परिणाम की तिथि के लिए कोई अन्य सूचना जारी नहीं हुई है। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है मई के अंत तक परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी।

UMC कैंडिडेट ध्यान दे!

UMC कैंडिडेट्स के लिए HBSE ने कहा है कि इस वर्ष कोरोनवायरस के कारण भिवानी के बोर्ड ऑफिस में छात्रों को बुलाना संभव नहीं है। इसलिए परिस्थिति को समझते हुए, बोर्ड ने अकादमिक और एचओएस मार्च परीक्षाओं के लिए यूएमसी उम्मीदवारों की सूची को प्रोफार्मा के साथ bseh.org.in पर प्रतिनिधित्व प्रस्तुत करने के लिए जारी किया है 

सूची और प्रोफार्मा को संबंधित स्कूल प्रमुखों के साथ भी साझा किया गया है। अब छात्र या तो अपने-अपने स्कूलों से संपर्क कर सकते हैं या व्यक्तिगत रूप से अपना प्रतिनिधित्व मेल द्वारा asumc@bseh.org.in पर भेज सकते हैं। छात्र व्हाट्सएप के माध्यम से 8816840349 पर भी जवाब भेज सकते हैं। प्रतिनिधित्व 27 मई तक बोर्ड तक पहुंचना चाहिए। छात्र इस मामले में सहायता के लिए विभाग के हेल्पलाइन नंबर 0166-4254604 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *