Haryana-board-result-2020

हरियाणा बोर्ड (Haryana Board Result 2020) के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों को अभी और भी इंतज़ार करना पड़ेगा। दरअसल, हरियाणा के स्कूल इंटरनल असेसमेंट के अंक अभी तक अपलोड नहीं कर पाए हैं। बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी करके कहा कि स्कूल इंटरनल असेसमेंट के अंक अपलोड करने में सफल नहीं हुए हैं इसलिए उन्हें इस काम को करने के लिए निर्धारित की गई डेडलाइन को बढ़ाना पड़ेगा।

Haryana Board Result 2020

इससे पहले हरियाणा बोर्ड ने 11 अप्रैल से लेकर 22 अप्रैल 2020 के बीच हरियाणा बोर्ड की कॉपियां चेक करने को कहा था। बाद में यह भी कहा गया था कि अगर अध्यापकों को दिक्कत आ रही हो तो वे घर से कॉपियां चेक कर सकते हैं।

बता दें कि इंटरनल मार्क्स रिजल्ट घोषित करने के लिए काफी जरूरी हैं क्योंकि लॉकडाउन की वजह से साइंस की परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया था और हरियाणा सरकार ने घोषणा की थी कि इंटरनल असेसमेंट के आधार पर ही विषयो में अंक दिए जाएंगे।

4 से 11 मई तक अपलोड करना होगा इंटरनल असेसमेंट

स्कूलों को कहा गया है कि वे इंटरनल असेसमेंट को 4 मई से 11 मई 2020 के बीच अपलोड कर दें। बोर्ड ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को भी ये सूचना अपने क्षेत्र में आगे बढ़ाने को कहा गया है और उन स्कूलों की लिस्ट जारी की है जो अभी तक इंटरनल मार्क्स को अपलोड नहीं कर पाए हैं।

यह भी पढ़े: लॉकडाउन की आड़ में बड़ा घोटाला, सोनीपत में ज़ब्त की गई शराब के स्टॉक से 6000 पेटी गायब

बता दें कि रिजल्ट जारी करने के लिए इंटरनल, प्रैक्टिकल या सामान्य ज्ञान और लाइफ स्किल ग्रेड के अंकों को बोर्ड को मिलना जरूरी होता है। जो स्कूल इंटरनल मार्क्स नहीं अपलोड कर पाए हैं उन्हें प्रति छात्र के हिसाब से 500 रुपये जुर्माना भी देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *