हरियाणा सरकार ने दिल्ली से लगती अपनी सीमाएं फिर सील कर दी हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आपत्ति के बाद हरियाणा सरकार ने यह कदम उठाया है। जहां सोमवार से हरियाणा सरकार ने सीमाएं खोलने का निर्णय लिया था, वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली ने अपने बॉर्डर सील ही रखने के आदेश दिए थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सीएम मनोहर लाल से भी इसे लेकर बात की थीं। उन्होंने हरियाणा की सीमाएं भी सील ही रखने का अनुरोध किया। चूंकि, दिल्ली से सटे हरियाणा के जिलों में अब भी कोरोना के काफी मामले सामने आ रहे हैं। हरियाणा में पिछले 5 दिनों से लगातार 200+ कोरोना पॉजिटिव केस आ रहे है। जिनमें सबसे अधिक गुरूग्राम और फरीदाबाद से है।

अब दिल्ली-हरियाणा एक साथ खोलेंगे बॉर्डर

दिल्ली के एतराज के बाद हरियाणा भी अब अगले आदेशों तक अपनी सीमाएं सील रखेगा। अब दिल्ली व हरियाणा दोनों मिलकर ही बॉर्डर खोलने का निर्णय लेंगे। इससे गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व बहादुरगढ़ बॉर्डर से आवाजाही करने वालों को फिर दिक्कत होगी। जहां लगातार जाम की स्थिति बनी हुई है।

सीएम मनोहर लाल ने मंगलवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हरियाणा ने अपने बॉर्डर केंद्र के निर्देशानुसार खोल दिए थे। दिल्ली सरकार के आग्रह पर दोबारा बंद कर दिए हैं। हालांकि बाकी प्रदेशों के साथ आवागमन को बॉर्डर खुले रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *