manohar-lal-khattar-haryana-chief-minister

चंडीगढ़. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा है कि जहां जरूरत होगी वहां पर सरकारी भर्ती चालू रहेगी जहां जरूरत नहीं होगी वहां नहीं होगी भर्ती। उन्होंने यह सफाई अपने उस बयान पर दी है, जो पिछले दिनों दिया था कि हरियाणा में 1 साल तक कोई सरकारी भर्ती नहीं होगी। विपक्ष ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की थी।

सीएम खट्टर का दावा अबतक 86 हजार भर्तियां की

सीएम मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों के नाम वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में जो भी भर्तियां हमने की हैं, अगर हम साढ़े 5 साल का हिसाब दें तो तो हमने साढ़े 73 हजार भर्तियां एचएसएससी और एचपीएससी के माध्यम से की है। अभी साढ़े 12 हजार भर्तियां ऐसी हैं, जिनकी परीक्षाएं हो चुकी हैं लेकिन इंटरव्यू व अन्य प्रक्रिया रहती है। जब यह प्रक्रिया पूरी हो जायगी तो इन भर्तियों को भी रोका नहीं जाएगा। ऐसे में इन भर्तियों को भी मिलाकर कुल 86 हजार भर्तियां बनती हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उठाएं सरकार की मंशा पर सवाल

उन्होंने भर्तियां हमने रोकी नहीं है, जो खाली पद है, जितनी आवश्यकता है, उसे पूरा किया है। सीएम ने कहा कि अगले साढ़े 4 साल भी भरपूर भर्तियां होंगी। वर्तमान समय ऐसा है कि यातायात के साधन बंद हैं, परीक्षा हम करवा नहीं सकते। ऐसे में स्कूल के विद्यार्थियों की परीक्षा भी शेष है। परिस्थितियां ठीक होने पर सब काम पहले की तरह होंगे। जो छात्र तैयारी कर रहे हैं, वे इस समय का फायदा उठाएं और तैयारी करें, इस समय का उन्हें लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *