न्यूज़ डेस्क. हरियाणा में रविवार को कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं। फरीदाबाद में 9, गुड़गांव में 4 और अम्बाला में 1 केस कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके बाद अब हरियाणा में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 233 पहुंच गया है। गुड़गांव में 4 पॉजिटिव केस में से एक भोंडसी जेल का वार्डन है। उसके पॉजिटिव मिलने पर जेल प्रशासन में हड़कंप है। जेल को युद्धस्तर पर सैनिटाइज करवाया जा रहा है, जबकि उसके संपर्क में आए लोगों को क्वारैंटाइन किया जा रहा है। वहीं गुरुग्राम में एक 50 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है।

फरीदाबाद के 9 पॉजिटिव में से 6 जमाती

रविवार को फरीदाबाद में 9 पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से 6 जमाती हैं। 1 इंडोनेशिया, 2 बिहार, 2 बड़खल और 1 खोटी गांव का रहने वाला है। बचे तीन पॉजिटिव में एक मेडिकल स्टोर संचालक की पत्नी है, उनके पति पहले पॉजिटिव मिले थे। वहीं दो अन्य बुजुर्ग हैं। उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डॉ. रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 42 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 22 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा ठीक होने के बाद 20 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है।

भोंडसी जेल की जा रही सैनिटाइज

रविवार को गुड़गांव में 4 नए पॉजिटिव केस आए। इसके बाद कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 36 हो गई है। यहां भोंडसी जिला जेल का एक वार्डन कोरोना पॉजिटिव पाया गया। आनन-फानन में जेल प्रशासन ने जहां जेल परिसर को सैनिटाइज करवाया, वहीं भिवानी में वार्डन के परिवार की जांच को भी स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। वार्डन भिवानी जिले के खंड बवानीखेड़ा के गांव रोहनात का रहने वाला है। वह 16 अप्रैल को छुट्टी के बाद वापस भोंडसी ड्यूटी पर पहुंचा था। इसके बाद उसे तेज बुखार हुआ तो अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

अम्बाला में कंटेनमेंट जोन में सर्वे करने वाली नर्स मिली पॉजिटिव

अम्बाला की टिंबर मार्केट के 3 किलोमीटर के कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर सर्वे व स्क्रीनिंग करने वाली टीम में शामिल एक स्टाफ नर्स पॉजिटिव मिली है। 10 दिनों से सर्वे कर रही टीमों से 12 स्वास्थ्य कर्मियों के रेंडम सैंपल लिए गए थे। 11 की रिपोर्ट निगेटिव मिली जबकि एएनएम संक्रमित मिली। उसमें कोई लक्षण भी नहीं थे। 1 अप्रैल को टिंबर मार्केट के 67 वर्षीय रिटायर्ड बैंक कर्मी हरजीत कोहली की कोरोना संक्रमण से पीजीआई चंडीगढ़ में मौत हो गई थी। उसी के बाद इसे कंटेनमेंट जोन बनाया गया।

रविवार शाम तक राज्य में संक्रमित का आंकड़ा 233 पहुंच गया। सबसे ज्यादा 57 मरीज नूंह के हैं। फरीदाबाद में 42, गुड़गांव में 36, पलवल में 34, पंचकूला में 17, अम्बाला में 8, सोनीपत में 7, करनाल में 6, पानीपत में 5, सिरसा चार, यमुनानगर में 3, कैथल, हिसार, जींद, भिवानी, कुरुक्षेत्र में 2-2 और चरखी दादरी, झज्जर, रोहतक और फतेहाबाद में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिला है। इसके साथ-साथ मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा हुआ है। उनके समेत कुल संक्रमित का आंकड़ा 247 बनता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *