बेरोजगारी: पानीपत में चपरासी के छह पदों पर 4431 आवेदन, शिक्षक, इंजीनियर, MBA की योग्यता वाले लाइन में खड़े

पानीपत: एक तरफ जहां सरकार बड़े बड़े दावे करती दिखाई देती है तो वही धरातल पर कुछ और ही चल रहा होता है। युवा सपने तो प्रोफेसर, शिक्षक, इंजीनियर और लेखाधिकारी बनने के देखता है साथ ही योग्यता भी उसी के हिसाब से अर्जित करता है लेकिन बरोजगारी की मार में इतनी योग्यता होने के बाद भी चपरासी लगने के लिए लाइन में लगना पड़ रहा है।

आपको हो सकता है हैरानी हो , लेकिन हरियाणा के पानीपत जिले में ऐसी तस्वीर सामने आई है कि आप भी सोच में पड़ जाएंगे। दरअसल जिला कोर्ट पानीपत में चपरासी के छह पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इनमें सामान्य वर्ग के चार और एससी व बीसीए का एक-एक पद है। इन छह पदों पर कुल 4431 आवेदन आए हैं।

Haryana Group C के 31529 पदों पर भर्ती का नोटिफिशन जारी, ये उम्मीदवार करें अप्लाई

इसके लिए सोमवार को ए से एफ नाम तक के उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। करीब 1050 उम्मीदवारों आए थे। दिनभर लाइन में लगे रहे। साक्षात्कार के लिए छह टीम बनाई गई हैं। वे भी लंबी लाइन देखकर हैरान रहे। पूरा दिन साक्षात्कार चला।

बताया गया कि साक्षात्कार 18 मार्च तक चलेंगे। पहले दिन ए से एफ अल्फाबेट नाम के उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया गया। मंगलवार को जी से एल नाम के उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया जाएगा। 15 मार्च को एम से क्यू,16 मार्च को आर से वी,17 मार्च को एस से जेड नाम के उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। 18 मार्च को अपनी नौकरी का स्थान बदलने वालों का साक्षात्कार लिया जाएगा। आंकड़ों के हिसाब से चपरासी के एक पद पर 738 उम्मीदवार आए हैं।

Amann M Singh

Join our WhatsApp Group