Haryana Lockdown Extension: हरियाणा में 24 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

Haryana Lockdown Extension: हरियाणा में तीन मई से चल रहा लॉकडाउन एक बार फिर आगे बढ़ा दिया गया है। अब राज्य में 24 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। यह जानकारी सीएम मनोहर लाल ने पानीपत में दी। इसके अलावा राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी महामारी अलर्ट को बढ़ाने संबंधी ट्वीट किया है। बताया गया है कि इस बार लॉकडाउन में और सख्ती बरती जाएगी

Haryana Lockdown Extension

पानीपत में सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर मार्च से शुरू हुई। इस दौरान हरियाणा में 16 हजार केस एक दिन में भी आए। पिछली बार से पांच गुना केस बढ़े। इस लहर के बारे में ऐसा सोचा नहीं था। चूंकि पिछला अनुभव था। अस्‍पतालों ने पूरी ताकत के साथ अपना मोर्चा संभाला। हमें सबसे ज्‍यादा कठिनाई ऑक्‍सीजन सप्‍लाई की आई है।

इसी को ध्यान में रखते हुए जहां-जहां ऑक्‍सीजन गैस का उत्‍पादन है, वहां पर अस्‍पताल बनाकर इस संकट से बच सकते हैं। सभी विभागों ने मिलकर इस प्रोजेक्‍ट को मात्र बीस दिन में पूरा कर दिया। बाल जाटान की पंचायत ने बेहद जल्‍द स्‍थान उपलब्‍ध कराया। बता दे इसी पंचायत ने पिछले वर्ष साढ़े दस करोड़ कोरोना रिलीफ फंड में सौंपे। इस बार भी डेढ़ करोड़ दिए।

Join us on Telegram

Leave a Comment