Haryana-roadways-bus

हरियाणा सरकार लॉकडाउन के कारण फंसे लोगों की सुविधा के लिए 15 मई से कुछ चुनिंदा मार्गों पर विशेष बस सेवा शुरू करने जा रही है। अभी यह सेवा हरियाणा से बाहर और कोरोना से अत्यधिक प्रभावित क्षेत्रों में शुरू नहीं होगी। बसों में यात्रा करने के लिए केवल ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ही बुकिंग की जा सकेगी। यात्रा के लिए मार्गों का विवरण और किराए से संबंधित जानकारी हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) की वेबसाइट पर देखी जा सकेगी।

आपको बता दें हरियाणा रोडवेज बसों का परिचालन रोडवेज के बस अड्डों से निर्धारित बस अड्डों तक ही किया जाएगा। रास्ते में किसी भी यात्री को बस में चढ़ने या उतरने नहीं दिया जाएगा। कोरोना से प्रभावित जिलों से गुजरने वाली बसें बाईपास या फ्लाईओवर से गुजरेंगी। केवल कंफर्म बुकिंग वाले यात्रियों को ही बस अड्डों में प्रवेश की अनुमति होगी।

इसे भी पढ़े: दिल्ली में फंसे हरियाणा के लोगों को बड़ी राहत, 18 मई से शुरू होगी हरियाणा रोड़वेज बस सेवा, पढ़िए आज चलने वाली बसों की समय सारणी

वहीं प्रत्येक बस में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अधिकतम 30 यात्रियों को ही बैठाया जाएगा। निर्धारित बस अड्डों में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और प्रत्येक यात्री के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

बिना मास्क पहने यात्री को बस में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर किसी कारणवश किसी मार्ग पर बस परिचालन संभव नहीं होगा तो प्रस्थान के समय से दो घंटे पूर्व सूचना के साथ बस परिचालन रद्द कर दिया जाएगा। ऐसी स्थिति में यात्री को किराया वापस मिलेगा।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए जुड़िए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से।

2 thoughts on “फैसला / हरियाणा के चुनिंदा मार्गो पर 15 मई से शुरू होगी विशेष बस सेवा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *