आज से हरियाणा के हर जिले से चलेंगी बसें, गांवों में भी जाएंगी, ऑनलाइन टिकट से ही होगी यात्रा

हरियाणा राज्य परिवहन शुक्रवार से प्रदेश के हर डिपो से बसों का संचालन करने जा रही है। फिलहाल बसें जिले से जिले तक शुरू होगी। अभी हरियाणा के कुल 24 डिपो में से 22 में बसें चलाने की योजना है। हरियाणा राज्य परिवहन के निदेशक वीरेंद्र दहिया ने बताया कि बसों का संचालन यात्रियों की संख्या को देखते हुए किया जाएगा। जहां 30 यात्री होंगे, वहां बड़ी बसें और जहां 10 से 15 यात्री होंगे, वहां मिनी बसें चलाई जाएंगी।

वही बताया गया है की अब तक रोड पर हरियाणा राज्य परिवहन की करीब 50% डिपो से 66 बसें ही चल रही थीं, लेकिन अब बढ़कर 110 तक हो जाएंगी। रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि कई जिलों से बसों की मांग आ रही थी, इसके मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। हालांकि कंटेनमेंट जोन में बसों का संचालन फिलहाल नहीं होगा।

टिकट केवल ऑनलाइन ही मिलेगा

अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा मास्क जरूरी होगा। यात्रियों को बस के अंदर टिकट नहीं दिए जाएंगे। केवल ऑनलाइन ही टिकट मिलेंगे। टिकट हरियाणा रोडवेज की वेबसाइट https://ors.hartrans.gov.in/ से बुक किए जा सकते है। साथ ही बस अड्‌डा पर परिचालक भी ऑनलाइन बुकिंग से टिकट देंगे। यात्रियों को टिकट मोबाइल में मैसेज के जरिए दिया जाएगा।

हालांकि खबर लिखें जाने तक विभाग की वेबसाइट पर कोई जानकारी मुहैया नहीं की गई है। अभी केवल 14 जगहों से ही टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध है। उम्मीद की जा रही है जल्द ही अन्य डिपो को भी जोड़ा जाएगा।