हरियाणा में जुलाई महीने में भी बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, दो अलग-अलग आदेशों से फैला भ्रम

अनलॉक 2 की गाइडलाइन के तहत हरियाणा में स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद रहेंगी। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। साथ ही 26 जुलाई तक स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा। इसे लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने अलग से आदेशों जारी कर दिए हैं।
कॉलेज और यूनिवर्सिटी भी 31 जुलाई तक बन्द रहेंगी।

दो अलग आदेशों से फैला भ्रम

यहां आपको बता दें यहां दो अलग अलग आदेशों की चर्चा हो रही है। एक आदेश जिसकी चर्चा बीते कल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल में की थी। उन्होंने कहा था की 31 जुलाई तक स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

दूसरा आदेश शिक्षा विभाग ने जो आज जारी किया है जिसमें गर्मियों के अवकाश का जिक्र है। लेकिन इस आदेश के बाद अब बातें शुरू हो गई है की अब 27 जुलाई को स्कूल खुल जाएंगे। लेकिन यहां आपको बता दे सभी स्कूल कॉलेज ओर यूनिवर्सिटीज 31 जुलाई तक बंद रहेगी।

Related Post

हरियाणा उच्च शिक्षा विभाग ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेशों को लागू करते हुए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आदेशों मे तहत, छात्रों की ई-लर्निंग जारी रहेगी। प्रशासनिक और लिपिकीय स्टाफ कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पहुंचेगा। सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कर्मचारी कामकाज करेंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अनलॉक-2 में प्रदेश के लोगों को एक जुलाई से केंद्र ने कई रियायतें दी हैं। जिला स्तर और प्रदेश स्तर पर परिस्थिति के अनुसार इसे लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हालात के अनुसार बस सेवा भी आंरभ की जाएगी। जब उनसे पूछा गया की क्या बस किराया और बढेगा तो उन्होंने जवाब दिया की बस किराया बढ़ाने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

Join us on Facebook

Leave a Comment