हरियाणा में दिल्ली से सटे जिलों में लगातार बेकाबू होते कोरोना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए हरियाणा सरकार ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। बीते दिन गृह मंत्री अनिल विज द्वारा दिल्ली से सटे हरियाणा के बॉर्डर को दोबारा सील कर देने के आदेश का असर शुक्रवार सुबह-सुबह नजर आया। गुड़गांव, सोनीपत, फरीदाबाद में दिल्ली से लगते बॉर्डर पर पुलिस ने आवाजाही बंद कर दी। इसके बाद गुड़गांव के दिल्ली बॉर्डर पर वाहनों और आम लोगों की खासी भीड़ लग गई।

बॉर्डर के दोनों और लंबा जाम लग गया है। पुलिस केवल जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और ई-पास वाले लोगों को ही जाने की अनुमति दे रही है। वहीं जिन लोगों को रोका गया है उन्होंने वहा नारेबाजी भी की है। मौके पर भारी पुलिसबल तैनात किया गया है।

गृह मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को ये दिए थे आदेश

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को स्पष्ट शब्दों में कह दिया था कि हरियाणा में आधे से ज्यादा मामले दिल्ली से सटे इलाकों में आ रहे हैं। ऐसे में दोबारा बॉर्डर सील किया जा रहा है। इस संबंध में गृह मंत्री अनिल विज ने गृह सचिव को पत्र लिखा। गृह मंत्री ने दिल्ली बार्डर पर फिर से सख्ती करने के आदेश जारी किए। केवल हाईकोर्ट द्वारा जिन कैटेगिरी को छूट दी गई है और गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन-4 में जिनको आने-जाने की इजाजत दी है, उनको छोड़कर किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *