हिसार क्षेत्र को रेल के माध्यम से बेहतर जुड़ाव देने की मांग क्षेत्रवासियों द्वारा लंबे समय से की जा रही थी। ये यहां का चुनावी मुद्दा भी रहा है। इसी मांग पर संज्ञान लेते हुए अब हिसार को रेलवे से बड़ा तोहफा मिला है। हिसार बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह ने बताया कि रेलमंत्री व उतर पश्चिम रेलवे के जीएम तक के साथ उन्‍होंने लगातार पत्राचार किया था।

रेलवे से मिली ये सौगात

  • विशाखापट्टनम से हज़रत निज़ामुद्दीन के बीच चलने वाली 12807/08 समता सुपरफ़ास्ट का विस्तार हिसार तक के लिए मंज़ूर किया गया है।
  • इससे हिसार शहर की जनता अब सीधे हिसार से फ़रीदाबाद, मथुरा, आगरा, ग्वालियर, झांसी, भोपाल, रायपुर व विशाखापट्टनम जैसे बड़े शहरों से के लिए यात्रा कर पाएंगे।
  • गाड़ी संख्या 74001/04 पुरानी दिल्ली से चलकर रेवाड़ी को जाने वाली डेमु गाड़ी का विस्तार हिसार तक के लिए मंज़ूर कर दिया गया है।
  • कोटा से चलकर हिसार को चलने वाली गाड़ी संख्या 19807/08,19813/14 कोटा-हिसार एक्सप्रेस का विस्तार सिरसा तक कर दिया गया है।
  • ट्रेन संख्या 54833/34, 54783/84 व 54751/52 का दर्जा तुरंत प्रभाव से express कर दिया गया है।

सांसद बृजेंद्र सिंह ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है की रेलवे से बेहतर जुड़ाव व सुविधाएं क्षेत्रवासियों की पुरानी मांग थी, उन्हें ख़ुशी है कि वो कम समय में इस मांग को सिरे चढ़ा पाए। वहीं, रेल यात्रियों ने इसके लिए सांसद बृजेंद्र सिंह का आभार जताया है।

Join us on WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *