हिसार के डोगरान मोहल्ला में हुए शादी समारोह में 150 लोग एकत्रित हुए थे। इनमें से अबतक 80 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित मिले चुके हैं। इनमें डोगरान मोहल्ला की फैमिली समेत मोहल्ले की ही एक ब्यूटी पार्लर की तीन कर्मचारी भी संक्रमित हो चुकी हैं। इस शादी में शामिल हुए राजस्थान के पीलीबंगा से 22, पदमपुर से 3 और सिरसा व हांसी में भी कोरोना संक्रमित मिले चुके हैं।

नियमों को तोड़ा लेकिन कोई कार्यवाही नहीं

शादी समारोह में सरकार के कोरोना महामारी के नियमों को भी तोड़ा गया। लेकिन इसके बावजूद ना तो स्वास्थ्य विभाग की ओर से और ना ही जिला प्रशासन की ओर से इस मामले में कोई कार्रवाई की गई है। कोविड अधिकारी डा. रमेश पूनिया ने इस मामले में डिप्टी सीएमओ को भी शिकायत दी थी। लेकिन अब तक इस मामले में उनकी ओर से भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। जानकारी के अनुसार मामले में दिल्ली से आई एक युवती का हिसार के एक सैलून में 16 जून को मेकअप किया गया था। युवती 22 जून को सिरसा में कोरोना पॉजिटिव आई थी।

डा. रमेश पूनिया ने और उनकी टीम ने 6 जुलाई को कॉन्टेक्ट हिस्ट्री ट्रेस करने के लिए इनके घर पहुंचे तो उनके बड़े भाई ने शादी समारोह के बारे में जानकारी दी थी। डा. रमेश पूनिया ने फोटोगाफ्री करने वाले स्टूडियो संचालक के पास जाकर फोटो व वीडियो खंगाली तो पाया कि शादी में 150 से 200 लोग एकत्रित हुए। जिन्होंने शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी नहीं किया। इन पर महामारी नियमानुसार कार्रवाई की जानी चाहिए।

उपायुक्त ने कहा आगे से ध्यान रखें, लेकिन इस मामले में कार्यवाही क्यों नहीं ?

बता दें उपायुक्त को इस मामले की जानकारी दी गई थी। लेकिन उपायुक्त ने आगामी मामलों में अधिकारियों को निगरानी रखने के आदेश दिए हैं। लेकिन इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया। जबकि इस शादी में शामिल हुए कोरोना पॉजिटिव लोंगों की संख्या में दिनोंदिन इजाफा होता जा रहा है।

शिकायत में डा.रमेश पूनिया ने यह लिखा

डा. रमेश पूनिया ने डिप्टी सीएमओ को दी शिकायत में लिखा था कि डोगरान मोहल्ला निवासी उक्त व्यक्ति ने अपने भतीजे की शादी समारोह में 50 से अधिक लोगों को एकत्रित किया। शादी समारोह में लेडीज संगीत जो उनके आवास पर हुआ था, उसमें ही 150 से 200 लोग एकत्रित हुए थे। डा. रमेश पूनिया ने उक्त व्यक्ति की हिस्ट्री खंगाली गई तो पता चला कि लेडीज संगीत कार्यक्रम में वर व वधु पक्ष के लोगों ने सरेआम सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं और शारीरिक दूरी के नियमों की भी पालना नहीं की गई।

Join us on WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *