इनेलो नेता व ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला लॉकडाउन के बीच सिरसा जिले की 20 मंडियों का दौरा करने पहुंचे। वे यहां आढ़तियों और किसानों को आ रही परेशानियों ओर मंडियों की कार्यप्रणाली देखने पहुंचे थे। उन्होंने मंडी में हड़ताल कर रहे आढ़तियों से बातचीत की और उनकी मांग का समर्थन भी किया। इसके साथ-साथ सरकार पर भी तीखे वार किए।

इससे पहले उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल जी की नीतियों का अनुसरण करते हुए किसान हक के लिए आज से हरियाणा की मंडियों में पहुंच रहा हूँ! किसान साथी खुद को अकेला महसूस ना करें इनेलो परिवार उनके साथ है और सदा साथ रहेगा। आपका साथ लेकर सरकार की लागू हर किसान विरोधी नीति को बदलने के लिए सरकार को मजबूर करेंगे।

मुख्यमंत्री को कहा था कर्ज ले ले हम नहीं पूछेंगे कहां खर्च किया

अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार पर कई लाख करोड़ का कर्ज है। मैं खुद सीएम को कह चुका हूं कि हम पिछले कर्ज का तो हिसाब लेंगे कि कहां क्या खर्च किया है। लेकिन इस कोरोना महामारी में कर्ज ले लो, हम नहीं पूछेंगे, कहां खर्च किया। पर ये ऐसा सीएम है जो महामारी से निपटने की बजाए, जनता के सामने कटोरा लेकर खड़ा हो गया है।

डबवाली मंडी में किसानों को संबोधित करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि इस सरकार की सोच ऐसी है कि किस तरह किसान को लूटा जाए। जब से ये भाजपा सरकार आई है, तब से किसान औने-पौने दाम पर अपनी फसल को मंडी में फेंककर आया है। तभी आज किसान, व्यापारी और मजदूर इस सरकार के खिलाफ हो गया है। सरकार का काम सहूलियत देना होता है लेकिन ये सरकार ऐसे नियम बनाती है कि किस तरह लोग तंग हों। उन्होंने साफ किया कि सरकार दमनकारी नीति अपनाएगी तो उसका विरोध करो, हम तुम्हारे साथ हैं।

डिस्टेंस मैंटेन की बाजए आंदोलन पर विवश कर रहे

अभय चौटाला ने कहा कि सरकार डिस्टेंस मैंटेन करने की बजाए आंदोलन करने पर मजबूर कर रही है। अगर एक-आध दिन ऐसे ही हालत रहे तो 100 फीसदी पूरे हरियाणा में व्यापारी, मजदूर, किसान इस सरकार के खिलाफ आंदोलन पर मजबूर हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि आढ़ती तो जमींदार के एटीएम होते हैं, जब चाहे उसने पैसे ले आते हैं। पुरानी व्यवस्था लागू की जानी चाहिए।

2 thoughts on “किसानों के साथ खड़े है हम, किसान विरोधी नीतियों को बदलने के लिए सरकार को करेंगे मजबूर: अभय चौटाला”
  1. […] मंत्री विज ने कहा कि इनेलो विधायक अभय चौटाला को एक वीडियो उन्होंने देखा है। जो […]

  2. अब लॉक डाउन के दौरान भीड़ जुटाने वाले नेताओं पर होगी कारेवाही : विज  says:

    […] मंत्री विज ने कहा कि इनेलो विधायक अभय चौटाला को एक वीडियो उन्होंने देखा है। जो […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *