हरियाणा: पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस काफी तेजी से फैलता जा रहा है। देश में अब तक 11600 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 394 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले की गंभीरता का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि सरकार ने लॉकडाउन ( Lockdown 2.0 ) की मियाद बढ़ा दी है। देश में अब अगामी 3 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा।

लेकिन, इसी बीच कोरोना का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सबकी चिंता बढ़ा दी है। हरियाणा में एक ऐसा कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है, जिसे ना तो सर्दी थी और ना ही जुकाम था।

पिछले कुछ दिनों में हरियाणा में भी कोरोना संक्रमितों के मामले ज्यादा बढ़े हैं। वहीं, पानीपत जिले में एक कोरोना मरीज में कोरोना का कोई लक्ष्ण नहीं दिखाई दिया। बताया जा रहा है कि उसे ना तो खांसी, ना ही जुकाम और ना ही सांस लेने में कोई दिक्कत थी। लेकिन, जब युवक की जांच हुई तो वह कोरोना पॉजिटिव निकला।

हालांकि, युवक की ट्रैवल हिस्ट्री के बार में कुछ जानकारी मिली है। मूलरूप से करनाल के रसूलपुर गांव का रहने वाला यह युवक 9 अप्रैल को मध्य प्रदेश से आया था। यहां जीटी रोड पर नांगलखेड़ी के पास करनाल के ही 4 दोस्तों के साथ पकड़ा गया। 11 अप्रैल को जांच के लिए उसका सैंपल लिया गया था और 14 अप्रैल को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।

वहीं, युवक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। युवक के 4 साथियों को सिविल अस्पताल में अलग-अलग रखा गया है। वहीं, 9 लोगों को को दूसरी जगह पर क्वारंटाइन किया गया। बताया जा रहा है कि कोरोना पीड़ित शख्स अभी ईएसआई में ही है। इधर, कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए सभी 17 लोगों की निगरानी शुरू हो गई है। हॉस्पिटल प्रशासन का कहना है कि तबीयत बिगड़ने पर सभी के सैंपल लिए जाएंगे। हालांकि, इन सबके सैंपल की जांच की जा चुकी है, जो निगेटिव निकली है।

यहां आपको बता दें कि हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 199 पहुंच गया है। हालांकि अच्छी खबर ये कि इनमें 55 लोग ठीक हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *