हरियाणा में भाजपा के नए अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। जुलाई के पहले सप्ताह के शुरुआत में ही प्रदेशाध्यक्ष की ताजपोशी हो सकती है। नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर कई नेताओं के नाम चर्चा में हैं। लेकिन इनमे फरीदाबाद से सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के नाम पर चर्चा काफी जोर पकड़ रही है। चर्चा है की केंद्रीय मंत्री के साथ साथ उन्हें हरियाणा भाजपा की कमान सोंप दी जाएगी।

सीएम खट्टर और कृष्ण पाल गुर्जर की मुलाकात के क्या है मायने

कुछ दिन पहले दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। उन्‍होंने नए प्रदेश भाजपा के बारे में नेताओं के फीडबैक दिया था। इस दौरान सीएम खट्टर और कृष्ण पाल गुर्जर के बीच आधे घंटे से अधिक तक बंद कमरे में मुलाकात हुई थी। सूत्रों के मुताबिक उनके बीच इसी मुद्दे को।लेकर बातचीत हुई थी। अब अध्यक्ष पद को लेकर उनका नाम काफी आगे चल रहा है।

आपको बता दें कृष्ण पाल गुर्जर काफी अनुभवी नेता हैं। गुर्जर पूर्व में भाजपा के अध्यक्ष और भाजपा विधायक दल के नेता भी रह चुके हैं। उनके पास काफी अनुभव है। अगर वह अध्यक्ष बनते हैं तो दक्षिण हरियाणा में भाजपा की स्थिति काफी मजबूत होगी। वह पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी काफी करीब से जानते हैं।

इनके नाम भी चर्चा में शामिल

गुर्जर के अलावा पअध्यक्ष पद के लिए चर्चित नामों में कैप्टन अभिमन्यु, ओपी धनखड़, सांसद संजय भाटिया, केंद्रीय मंत्री रत्न लाल कटारिया, सांसद नायब सिंह सैनी जैसे नामों पर भी चर्चा हो चुकी है। सांसद नायब सिंह सैनी व सांसद संजय भाटिया दोनों मुख्यमंत्री के अत्यंत विश्वसनीय साथियों में से हैं।

हालांकि यह भी सामने आया है की पार्टी चुनाव हारे हुए नेता को अध्यक्ष नहीं बनाएगी। वहीं अध्यक्ष कौन होगा वो जल्द पता लग जाएग।

Join us on Facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *