लॉकडाउन के बीच शराब की कालाबजारी उफ़ान पर है। शराब माफिया लगभग सभी राज्यों में सक्रिय हैं। साथ ही आए दिन शराब की बोतलें पकड़ी भी जा रही है। लेकिन इस बार हरियाणा पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। STF टीम ने शनिवार को 3 करोड़ रुपये की 5200 पेटी अंग्रेजी शराब से भरे 3 ट्रकों को पकड़ा है।

पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा है, जो पंजाब के डेरा बस्सी से शराब लाकर दिल्ली में अलग-अलग जगह सप्लाई करने जा रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मनजीत सिंह निवासी अजराबार जिला पटियाला, बलिन्द्र सिंह निवासी मुबारकपुर मोहाली व देवेन्द्र सिंह निवासी डेराबस्सी पंजाब के रूप में हुई है।

स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि जीटी रोड पर मुरथल के हंस ढाबे पर शराब से भरे ट्रक खड़े हुए हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम वहां पहुंची और ट्रकों की चैकिंग ली तो उनमें अंग्रेजी शराब की 5200 पेटी मिली। तीन आरोपियों को पकड़ा गया। इन पर आबकारी अधिनियम की धाराओं के अन्तर्गत थाना मुरथल में मामला दर्ज कर लिया है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि शराब को डेरा बस्सी पंजाब से लाकर दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर सप्लाई करना था। इस शराब की कीमत बाजार में लगभग तीन करोड़ रूपये बताई जा रही है। ट्रक चालक बलजिंद्र ने बताया कि वह शराब लेकर 22 मार्च को लॉकडाउन शुरू होने से पहले डेराबस्सी से चले थे। जब वह मुरथल के पास पहुंचे तो उन्हें पता लगा कि दिल्ली में शराब नहीं उतारी जा सकेगी। जिस पर उन्होंने शराब को चोरी होने के भय ये यहां रख लिया था। अब रात को पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *