Anil-vij-on-delhi

अमेरिका से लौटे 76 लोगों में से 22 के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हरियाणा सरकार सचेत हो गई है। सरकार अब और कोई जोखिम नहीं लेना चाहती। मोहाली एयरपोर्ट पर उतरने वाली फ्लाइट से हरियाणा सरकार ने अपना पल्ल झाड़ लिया है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने स्पष्ट कर दिया है कि इस मामले में हरियाणा की तरफ से कोई हस्तक्षेप नहीं किया जाएगा। सभी यात्रियों को क्वारंटीन करने की व्यवस्था पंजाब सरकार को ही करवानी होगी।

आपको बता दें अमेरिका से आए 76 हरियाणवियों को हरियाणा सरकार ने ही क्वारंटीन करवाया है लेकिन इस मामले में विदेश मंत्रालय की तरफ से इन नागरिकों की लिस्ट भेजी गई थी और उन्हें क्वारंटीन करवाने के लिए कहा गया था। अब इन यात्रियों में से 22 मामले संक्रमित होने के बाद सरकार की चिंता बढ़ गई है।

दिल्ली बार्डर पर सख्ती जारी रहेगी

अनिल विज ने एक बार फिर साफ किया की दिल्ली से आवश्यक सेवाओं में लगे व्यक्तियों को टेस्ट के बाद ही हरियाणा में प्रवेश दिया जाएगा। सरकार को इस बात का इंतजार है कि लॉकडाउन 5.0 में किस तरह के दिशा-निर्देश होंगे। उसी के मुताबिक आगे काम किया जाए। विज ने यह भी आगाह किया है कि जब यातायात खुल गया है तो कोरोना का खतरा भी बढ़ गया है। लिहाजा सभी लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *