रोहतक: नवजात बच्ची का लावारिस हालत में छोड़ने के मामलें में पुलिस ने बच्ची की मां का पता लगाने में सफलता प्राप्त कर ली है। बच्ची को लावारिस हालत में छोड़ने के आरोप में बच्ची की मां व उसके साथी को रोहतक पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनो को आज पेश अदालत किया गया।

प्रभारी थाना शिवाजी कालोनी निरीक्षक बलवंत सिंह ने बताया कि दिनांक 15.04.2020 को नया पड़ाव में नवजात बच्ची लावारिस हालत में मिली थी। बच्ची को पीजीआईएमएस में दाखिल कराया गया। बच्ची को लावारिस हालत में छोड़ने पर अज्ञात महिला के खिलाफ अभियोग संख्या 256/2020 अंकित किया गया। मामलें की जांच प्रभारी पुलिस चौकी जनता कालोनी स.उप.नि. राजेश कुमार द्वारा अमल में लाई गई। बच्ची के माता-पिता का पता लगाने के प्रयास किए गए। दिनांक 18.04.2020 को बच्ची की मां को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया गया है।

अमानवीय घटना: लॉकडाउन के सन्नाटे में कोई रेहड़ी पर छोड़ गया 7 दिन की नवजात बच्ची

जांच में सामने आया कि बच्ची की मां अविवाहित है। युवती किसी युवक के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहती थी। रिलेशनशिप के दौरान युवती गर्भवती हुई थी। जो अब दोनो अलग-2 रहने लगे थे। दिनांक 10.04.2020 को युवती पीजीआईएमएस रोहतक में दाखिल हुई जहां उसने बच्ची को जन्म दिया। दिनांक 11.04.2020 को युवती को बच्ची सहित पीजीआईएमएस से छुट्टी मिल गई। युवती बच्ची सहित अपने दोस्त के पास रहने लगी। दिनांक 15.04.2020 को युवती व उसके दोस्त ने मोटरसाईकिल पर सवार होकर नया पड़ाव में बच्ची को लावारिस हालत में छोड़ दिया तथा फरार हो गए।

पुछताछ में सामने आया कि युवती बच्ची को पालने में असमर्थ है। युवती अपने दोस्त के साथ मिलकर जिंदगी की नई पारी शुरू करना चाहती थी। इसलिए दोनो ने मिलकर बच्ची को लावारिस हालत में छोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *