हरियाणा भाजपा अध्यक्ष का बदला जाना तय, कई नामों काे लेकर क्याशबाजी जारी

छत्तीसगढ़, दिल्ली और मणिपुर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बदले जाने के बाद अब हरियाणा भाजपा अध्यक्ष बदलने की बारी है। प्रदेश प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ.अनिल जैन भी कह चुके हैं कि इस सप्ताह के अंत तक हरियाणा भाजपा को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल जाएगा। इससे यह तो स्पष्ट है कि मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला बदले जा रहे हैं, लेकिन नया अध्यक्ष कौन होगा, इसपर क्याशबाजी जारी है।

हालांकि बराला को प्रदेश भाजपा के कुछ शीर्ष नेताओं का आशीर्वाद है, लेकिन एक बड़ा और सशक्त खेमा उनके खिलाफ भी है। बराला के खिलाफ यह बात ज्यादा जा रही है कि वह विधानसभा चुनाव 50 हजार से भी अधिक वोटों से हारे हैं। फिलहाल भाजपा में जो चर्चा है उसके मुताबिक हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद के लिए वैश्य बिरादरी से विधायक कमल गुप्ता,सीएम के पूर्व मीडिया सलाहाकार राजीव जैन, ब्राह्मण समुदाय से मौजूदा प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, जाट समुदाय से पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, ओमप्रकाश धनखड़, विधायक महीपाल ढांडा तथा पिछड़े वर्ग से सांसद नायब सैनी और वीरकुमार यादव का नाम चर्चा में है।

नेता की तलाश जारी

भले ही भाजपा नेताओं की आपसी खींचतान व तनातनी मीडिया की सुर्खियां नहीं बन रही हैं, लेकिन पार्टी के भीतर प्रदेश स्तरीय नेताओं में इस समय जमकर एक-दूसरे के खिलाफ तीर चलाए जा रहे हैं। गृह मंत्री अनिल विज सरकार और संगठन के मामलों को मीडिया से लेकर पार्टी संगठन के सामने उठा रहे हैं। उन्होंने 27 मई को पार्टी कोर ग्रुप की वीडियो कॉन्फ्रेंस में नया अध्यक्ष बनाए जाने की आवाज उठा दी थी।

Related Post

वहीं एक नेता जिसको लेकर सभी गुट सहज है उनमें सबसे ऊपर संदीप जोशी का नाम आ रहा है। संदीप जोशी फरवरी 2015 में सुभाष बराला के साथ ही प्रदेश महामंत्री बने थे। वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल के भी काफी विश्वासपात्र हैं और संगठन के आदमी हैं। संदीप के पिता रमेश जोशी भी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रह चुके हैं।

Join us on Facebook

Leave a Comment