Anil-vij-dushyant

हरियाणा में बाजार खोलने को लेकर कोई एकमत नहीं है। यहां तक की सरकार के मंत्री भी। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और गृहमंत्री अनिल विज भी इसको लेकर एकमत नहीं है। हालांकि विभिन्न जिलों से आ रही गफलत संबंधी रिपोर्ट पर सरकार ने कड़ा संज्ञान लिया है। किसी जिले में दुकानें खोलने को लेकर सरकार ने गलतफहमी दूर की है और नया फार्मूला घोषित किया है। सरकार ने इस संबंध में नई गाइडलाइन जारी किया है। अब बाजारों में एक दिन दायीं ओर तो दूसरे दिन बायीं ओर की दुकानें खुलेंगी।

एक दिन बायीं और दूसरे दिन दायीं तरफ की दुकानें खुलेंगी

दरअसल किसी जिले में बाजार नौ बजे खुल रहे हैं तो कहीं दस बजे खोले जा रहे हैं। कई जिले में बाजार जल्दी बंद होने की भी सूचनाएं हैं। इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पूरी तरह से स्थिति साफ की है। अनिल विज के अनुसार पूरे प्रदेश के लिए अब नई अधिसूचना जारी कर दी गई है। सभी दुकानें सुबह नौ से शाम छह बजे तक खुलेंगी।

सिरसा में ये कहा था दुष्यंत ने

बकौल दुष्यंत कोरोना महामारी के चलते बाजारों में लागू लेफ्ट-राइट फार्मूला रविवार के बाद निरस्त हो जाएगा। सोमवार से बाजारों में सभी दुकानें खुलेंगी और सुबह 7 से सायं 7 बजे तक कोई रोक नहीं होगी। यह जानकारी उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सिरसा लघु सचिवालय स्थित सभागार में पत्रकारवार्ता में दी। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की मांग सभी दुकानें खुलने को लेकर थी इसलिए इस संबंध में निर्णय लिया गया है।

हालांकि अनिल विज का बयान आज सामने आया है तो माना जा रहा है यहीं नियम लागू होगा। बाजार सुबह 9 बजे से शाम छ बजे तक खुलेंगे। दायां और बाया नियम लागू रहेगा।

2 thoughts on “हरियाणा में बाजार खुलने के समय को लेकर एकमत नहीं दुष्यंत चौटाला और अनिल विज, नई गाइडलाइंस जारी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *