प्रवासी मजदूर ध्यान दें! आज से पैदल, दो पहिया वाहन या ट्रक के माध्यम से किसी भी प्रवासी को यूपी में प्रवेश नहीं मिलेगा

प्रवासी मजदूरों के लिए बेहद जरूरी खबर सामने आई है। उत्तरप्रदेश सरकार ने सभी प्रवासी मजदूरों की राज्य की सीमा में एंट्री बंद कर दी है। सरकार के आदेश अनुसार किसी को भी पैदल, दोपहिया वाहन या ट्रको के माध्यम से राज्य में प्रवेश नहीं मिलेगा। सरकार ने कहा कि केवल राज्यों द्वारा चलाई गई बसों या ट्रेनों को ही अनुमति दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया सड़क हादसे में कड़ी कर्रवाई की है। इस मामले में बॉर्डर के दो थानाध्यक्षों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उक्त क्षेत्राधिकारियों को कड़ी चेतावनी देने के निर्देश दिए हैं। सीएम के निर्देश के बाद अब उप्र के मुख्य सचिव आर के तिवारी भी हरकत में आ गए हैं। राज्य सरकार ने इसके अलावा दुर्घटना के लिए जिम्मेदार ट्रक मालिकों व चालकों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने और वाहनों को जब्त करने के निर्देश दिए गए हैं। श्रमिकों व कामगारों को भोजन पानी देकर बसों से सुरक्षित भिजवाने के लिए कहा है।

Related Post

इस बीच मुख्य सचिव ने भी समस्त जिलाधिकारियों एवं मंडलायुक्तों को पत्र भेजकर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने समस्त मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों, पुलिस आयुक्तों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों एवं पुलिस अधीक्षकों को परिपत्र निर्गत कर निर्देश दिए गए। नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय-समय पर समस्त व्यवस्थाओं का विशेष रूप से अनुश्रवण करना सुनिश्चित करें। अन्य प्रदेशों से उत्तर प्रदेश की सीमा में पैदल, दो पहिया वाहन एवं ट्रक के माध्यम से किसी भी प्रवासी व्यक्ति को प्रवेश न करने दिया जाए।

Leave a Comment