हरियाणा के सोनीपत जिले में मंगलवार को कोरोना का एक और केस मिला। इसके साथ ही प्रदेश में मरीजों की संख्या 106 हो गई है। दरअसल, दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में कोरोना संक्रमित एसआई की मौत हो गई थी। मृतक के संपर्क में आने से उसका बेटा भी कोरोना संक्रमित हो गया।

डॉ. आदर्श शर्मा ने बताया कि एसआई को ब्रेन स्ट्रोक होने के कारण 13 मार्च को दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसी दौरान यहां कोरोना के मरीज आने से एसआई को भी संक्रमण हो गया और उनकी 4 अप्रैल को मौत हो गई।

अस्पताल प्रबंधन ने यह जानकारी प्रशासन को देने की बजाय एसआई का शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक का बेटा पिता के शव को लेकर घर आया और यहां पूरे रीति रिवाज के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान संपर्क में आने पर युवक को भी कोरोना संक्रमण हो गया।

वहीं जानकारी न देने के मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए महाराजा अग्रसेन अस्पताल के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट, धारा 188 समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया। तुरंत हरकत में आते हुए प्रशासन ने चौकी प्रभारी समेत छह मौजूदा पुलिस कर्मियों को होम क्वारंटीन कर दिया।

इस समय प्रदेश में कुल 106 कोरोना वायरस ग्रस्त मरीजों में से अंबाला में 3 केस, भिवानी में 2, चरखी दादरी में 1, फरीदाबाद में 21, गुरूग्राम में 18, हिसार में 1, करनाल में 5, कैथल में 1, पलवल में 26, नूंह में 14, पानीपत में 4, पंचकूला में 2, फतेहाबाद में 1, जींद में 1, रोहतक में 1, सिरसा में 3 व सोनीपत में 2 मामला शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *