rahul-gandhi-and-pulitzar-award-controversy

नई दिल्‍ली: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का पाक प्रेम एक बार फिर उजागर हुआ है। दरअसल राहुल गांधी ने कश्‍मीर के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने वाले तीन फोटोग्राफर को पुलित्‍जर अवॉर्ड मिलने के बाद बधाई दी है। कश्‍मीर से 370 हटने के बाद भारत के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने वाले तीन फोटोग्राफर डार यासीन, मुख्‍तार खान, चन्‍नी आनंद को ये पुरस्‍कार दिया गया है। ये तीनों फोटोग्राफर विदेशी समाचार एजेंसी से जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़े: सुबह 10 से शाम 4 बजे तक खुलेंगे तहसील कार्यालय

आपको बता दें 370 हटने के बाद कश्मीर की गलत तस्वीर पेश करने वाले इन तीनों फोटोग्राफर्स को पुलित्जर अवॉर्ड दिया गया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर की दमदार तस्‍वीरें पेश करने वाले भारतीय-फोटोजर्नलिस्‍टों डार यासीन, मुख्‍तार खान और चन्‍नी आनंद को पुलित्‍जर पुरस्‍कार मिलने पर बधाई। आप लोगों ने हम सबको गौरवान्वित किया है।

इसके बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर सवाल खड़े किए हैं। बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा कि तीन फोटोग्राफरों को पुलित्‍जर अवॉर्ड मिला। यह अवॉर्ड कहता है कि कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग नहीं है। भारत ने जबरन कश्मीर को अपने कब्‍जे में रखा है। राहुल गांधी ने तीनों तथाकथित पत्रकारों को बधाई दी है। सोनिया गांधी को स्‍पष्‍ट करना होगा कि कश्मीर के बारे में कांग्रेस क्या सोचती है?

देश दुनिया की खबरों के लिए हमारे फ़ेसबुक पेज से जुड़े।

लेकिन सवाल यह है कि क्या राहुल गांधी को पता नहीं है की कश्मीर से 370 हटने के बाद भारत के खिलाफ इन तस्वीरों से दुष्प्रचार किया गया। अवार्ड दिए जाने वाले तीनों फोटोग्राफर विदेशी समाचार एजेंसी से जुड़े हुए हैं। 370 हटने के बाद कश्मीर की गलत तस्वीर पेश करने वाले इन तीनों फोटोग्राफर्स को पुलित्जर अवॉर्ड दिया गया है। ऐसे में राहुल गांधी को विचार करना चाहिए था।

यहां आपको बता दें अकेले राहुल ही नही कई और नेता भी इस मामले में पीछे नहीं है। उमर अब्दुल्ला, ओवेसी सहित कई नेताओं ने एक बार फिर पाक प्रेम उजागर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *