मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया व राजस्थान में सचिन पायलट के बगावत के बाद कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। अब हिसार के आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने बगावत के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधा है।

गुरुवार को बिश्नोई ने ट्वीट कर कहा कि सिंधिया व पायलट के साथ हुए व्यवहार से कायकर्ता निराश हैं। इससे कांग्रेस को नुकसान हुआ है। पार्टी आलाकमान 30-35 साल से कुर्सियों पर जमे और लंबे समय से चुनाव नहीं लड़ने वाले नेताओं को दूसरी जिम्मेदारी दें।

उन्होंने कहा की भाजपा को टक्कर देने के लिए जनाधार वाले नेताओं को आगे लाएं, क्योंकि हम बड़े युद्ध के लिए जा रहे हैं।’ बिश्नोई ने कहा, ‘कांग्रेस में मेरे सिर्फ दो नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी हैं। हालांकि, मेरे इस विचार के कारण मुझे नुकसान भी हुआ है, पर मैं इसकी परवाह नहीं करता। उधर, कुछ भाजपाइयों ने मेरे भाजपा में जाने की अफवाह भी फैला दी है।’ उन्होंने शायराना अंदाज में कहा, ‘हम समुद्र हैं हमें खामोश रहने दो, जरा मचल गए तो शहर ले डूबेंगे।’ कुछ दिन पहले कैप्टन अजय यादव ने भी ट्वीट कर अपना विरोध जाहिर किया था।

कांग्रेस कभी नहीं छोडूंगा, राहुल और प्रियंका मेरे नेता

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को अपना नेता मानने से इन्कार करने वाले कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने हाल ही में बरोदा हलके से उनकी धर्मपत्‍नी आशा हुड्डा को चुनाव लड़वाने की सलाह दी थी। कुलदीप ने मौजूदा समय में कांग्रेस के निर्णयों में दखल रखने वाले वरिष्ठ नेताओं को परोक्ष रूप से निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस आलाकमान से कहना चाहूंगा कि राज्यों में जननेताओं को आगे लेकर आएं क्योंकि वही लोग भाजपा को टक्कर दे पाएंगे। हम बहुत बड़े युद्ध के लिए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे और पार्टी में उनके सिर्फ दो नेता हैं, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी। मैं किसी तरह के नुकसान की परवाह नहीं करता। राहुल और प्रियंका मेरे नेता हैं और रहेंगे।

Join us on Facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *