auraiya-accident

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार तड़के सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। दो ट्रकों की टक्कर में घर जा रहे 24 मजूदरों की मौत हो गई। वहीं, 15-20 मजदूर घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, सभी मजदूर राजस्थान से आ रहे थे।

औरैया के डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि यह हादसे शनिवार तड़क सुबह 3:30 बजे हुआ। इस हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई और लगभग 15-20 लोगों को चोटें आई हैं। इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं।

औरैया में हुई इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लेगे हुए हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा करने और दुर्घटना के कारणों पर तुरंत रिपोर्ट दें को कहा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस महामारी संकट के चलते 24 मार्च से लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन के कारण देश में यातायात सेवाएं ठप हैं। इसलिए प्रवासी मजदूरों की परेशानी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। हालात से परेशान मजदूर अब पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। पलायन के दौर में देश में अब तक कई मजदूर चलते-चलते रोड और ट्रेन एक्सीडेंट में मारे जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *