Karnal-school

हरियाणा के स्कूल सरकार के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ा रहे है। किताबों और फीस को लेकर तो प्राइवेट स्कूल मनमानी कर ही रहे थे। अब इन स्कूलों ने कक्षाएं लगाना भी शुरू कर दिया गया है। मामला हरियाणा के करनाल में सामने आया। सीएम सिटी में बुधवार को एक स्कूल खुला मिला और उससे भी बड़ी बात उसमें क्लास चल रही थी। लॉकडाउन का उल्लंघन करके क्लास लगाकर बच्चों को पढ़ाया जा रहा था।

जिला शिक्षा विभाग की टीम जब मौके पर पहुंची तो अलग-अलग कमरों में बच्चे कक्षाएं लगा रहे थे। 15 शिक्षक भी एक कमरे में मौजूद मिले। मौके पर पहुंचे डीईओ और सिटी पुलिस ने शिक्षकों को कमरे से बाहर निकाला और बच्चो को उनके अभिभावकों को सुपुर्द करने के बाद स्कूल को सील कर दिया है। वहीं पुलिस ने स्कूल की सीसीटीवी रिकॉर्ड अपने कब्जे में ले लिया है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाली जाएगी, ताकि पता चल सके स्कूल कब से खुला है और कौन-कौन शिक्षक रोजाना आ रहे हैं।

थाना प्रभारी हरजिंद्र सिंह

डीईओ रविन्द्र कुमार का कहना है कि स्कूल के खिलाफ मामला भी दर्ज किया जाएगा। पुलिस को भी शिकायत दे दी गई है। मामला शहर के अर्जुन गेट स्थित एसबी मिशन स्कूल का है। बुधवार को सुबह करीब साढ़े 10 बजे शिक्षा विभाग को स्कूल खुलने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस को साथ लेकर दलबल के साथ डीईओ मौके पर पहुंचे तो स्कूल में कक्षाएं चल रही थीं। जब टीचरों के इसे बारे में पूछताछ की गई तो वे टालमटोल करने लगे।

सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीसीटीवी भी चेक किया जाएगा। शिक्षा विभाग की टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। कमरों को सील किया जा रहा है।

एडीपीओ एवं ड्यूटी मजिस्ट्रेट अजमेर सिंह

वहीं स्कूल की प्रिंसिपल समता शर्मा का कहना है कि अभिभावकों को किताबें देने के लिए स्कूल खोला गया था, ताकि बच्चे घर पर पढ़ाई कर सकें। लेकिन जब उनसे पूछा गया कि कक्षाओं में बच्चे क्यों बैठे है, तो इसका वे जवाब नहीं दे पाईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *