भारतीय वायु सेना के बेड़े में शामिल होने के लिए पांच राफेल विमानों का पहला जत्था आज अंबाला पहुंचेगा। राफेल के स्वागत के लिए अंबाला में पूरी तैयारी कर ली गयी है। अंबाला एयरबेस के करीब 4 गांवों में सीआरपीसी की धारा 144 लगाई गई है। राफेल के विमानों की लैंडिंग के दौरान छतों पर से फोटोग्राफी और लोगों के इकट्ठा होना सख्त वर्जित है।

आपको बता दें कि पहली खेप में 5 लड़ाकू विमान होंगे। इन्हें रिसीव करने के लिए खुद वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया मौजूद रहेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, राफेल लड़ाकू विमान को इंडियन एयरफोर्स की गोल्डन ऐरो 17 स्क्वाड्रन में शामिल किया जाएगा।

राफेल: एयरबेस के पास छतों पर चढ़ने व फोटोग्राफी पर बैन

  • रफाल आगमन को लेकर एयरफोर्स के आह्वान पर डीएम अशोक शर्मा ने एयरफोर्स स्टेशन के आसपास धारा 144 लागू कर दी है।
  • एयरफोर्स स्टेशन के नजदीक लगते स्थानों धूलकोट, बलदेव नगर, गरनाला, पंजोखरा से एयरफोर्स स्टेशन की तस्वीर लेना प्रतिबंधित है।
  • 3 किलोमीटर तक ड्रोन कैमरे के इस्तेमाल भी पाबंदी होगी। एयरफोर्स स्टेशन को जाने वाली रोड सेना नगर रोड पर नाकाबंदी कर दी गई है।
  • जिला पुलिस द्वारा उन स्थानों पर बुधवार नजर रखी जाएगी जहां से एयरफोर्स स्टेशन के भीतर झांका जा सकता है। कहीं भीड़ नहीं जुटने दी जाएगी।

विधायक ने किया घरों में रोशनी करने का आह्वान

अम्बाला में रफाल आगमन को लेकर विधायक असीम गोयल ने 29 जुलाई की शाम 7 बजे से लेकर 7:30 बजे तक घरों में सभी लाइटें जला खुशी व्यक्त करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा लोग खुशी जताने के लिए घरों में 5 दीप भी जलाएं।

Join us on Facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *