लखनऊ. पिछले दिनों कामरान खान नाम के एक शख्स ने उत्तर प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया हेल्प डेस्क को फोन करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उड़ाने की धमकी दी थी। इसके बाद महाराष्ट्र एटीएस और उत्‍तर प्रदेश एटीएस ने धमकी देने वाले शख्‍स को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया था। जबकि रविवार को इस आरोपी को यूपी एटीएस (UP STF) ने अदालत में पेशकर ट्रांजिट रिमांड हासिल कर ली और अब 25 वर्षीय आरोपी कामरान से पूछताछ चल रही है।

वहीं, कामरान ने पूछताछ में बताया कि उसे सीएम योगी आदित्यनाथ को धमकी देने के बदले एक करोड़ रुपये देने का वादा किया गया था। हालांकि उसने यह नहीं बताया है कि पैसों का ऑफर देने वाला शख्स कौन है और कहां का रहने वाला है।

बहरहाल, यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में गुरुवार देर रात लगभग साढ़े बारह एक वॉट्सऐप मैसेज आया था। यह मैसेज 8828453350 मोबाइल नंबर से आया था। इसमें लिखा गया था ‘CM योगी को बम से मारने वाला हूं, मुसलमानों के जान के दुश्मन हैं वो.’ इसके बाद शुरुआती जांच के बाद इंस्पेक्टर गोमतीनगर की तरफ से थाने में एफआईआर लिखवा दी गई। आईपीसी की धारा 505 (1)(b),506 और 507 के तेहत केस दर्ज किया गया है और फिर मामले की जांच में पुलिस की टीमें लग गई थीं।

आरोपी कामरान को रविवार को मुंबई से गिरफ्तार किया गया और स्थानीय अदालत ने उसे ट्रांजिट रिमांड में भेजते हुए यूपी एसटीएफ के हवाले कर दिया गया। हालांकि कामरान की गिरफ्तारी के बाद भी पुलिस को धमकी भरी कॉल आई है। महाराष्ट्र एटीएस ने बताया कि धमकी भरी यह कॉल लखनऊ पुलिस की स्पेशल मीडिया डेस्क को आई है। इस कॉल पर कहा गया कि जिसे गिरफ्तार किया है, उसे छोड़ दो वरना अंजाम भुगतना पड़ेगा। हालांकि देर रात महाराष्ट्र एटीएस ने धमकी देने वाले 20 साल के युवक को नासिक से गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *