हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (Board) भिवानी द्वारा मार्च-2020 में संचालित करवाई गई सीनियर सेकेण्डरी (शैक्षि व मुक्त विद्यालय) की परीक्षा में जिन परीक्षार्थियों के अनुचित साधन (UMC) से सम्बन्धित केस दर्ज किए गए थे। उक्त विद्यार्थी यूएमसी (UMC) प्रोफार्मा भरकर 8 जुलाई तक बोर्ड को ऑनलाइन भेज सकते हैं। कोरोना के संक्रमण के चलते ऐसे परीक्षार्थियों को बोर्ड मुख्यालय पर व्यक्तिगत सुनवाई हेतु बुलाया जाना संभव नहीं है।

कैसे भेजें UMC प्रोफार्मा

बोर्ड के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे नियमित परीक्षार्थी जिनका यूएमसी (UMC) दर्ज हुआ था, उनकी सूची व यू.एम.सी. प्रोफार्मा उनके स्कूल के मुखिया की ई-मेल पर भेज दिया गया है। सभी सम्बन्धित विद्यालय के मुखिया अपने विद्यालय के यूएमसी वाले परीक्षार्थियों को अवगत करवाए कि वे यह प्रोफार्मा भरकर ई-मेल आई.डी. asumc@bseh.org.in पर या बोर्ड के व्हाट्सएप नम्बर 88168-40349 पर आगामी 8 जुलाई, 2020 तक भेजना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बताया कि नियमित छात्र स्वयं भी बोर्ड की वेबसाइट www.bseh.org.in पर उपलब्ध यू.एम.सी. परीक्षार्थियों की सूची देखकर प्रोफार्मा भरकर ई-मेल या व्हाट्सएप पर भेज सकते हैं।

उन्होंने कहा कि स्वयंपाठी/मुक्त विद्यालय के परीक्षार्थियों को उनके द्वारा आवेदन करते समय आवेदन पत्र में उपलब्ध करवाए गए दूरभाष नम्बर पर एसएमएस के माध्यम से सूचना दे दी गई है। यूएमसी परीक्षार्थियों की सूची व प्रोफार्मा बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है। ऐसे सभी परीक्षार्थी भी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध सम्बन्धित यूएमसी प्रोफार्मा भरकर ई-मेल आई.डी. asumc@bseh.org.in या बोर्ड वॉटसअप नम्बर 88168-40349 पर 8 जुलाई, 2020 तक भेजना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *